3 गोल्डन डक के बाद Suryakumar Yadav ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ी फिफ्टी, मैच खत्म कर कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2023 - 10:07 PM (IST)

खेल डैस्क : सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जब से क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया (Team india) में चुने गए हैं तब से उनके नाम पर विवाद चल रहा है। सूर्यकुमार के वनडे में आंकड़े सही नहीं थे लेकिन मोहाली वनडे (Mohali ODI) में उन्होंने अर्धशतक लगाकर थोड़ी राहत महसूस की। टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया को 276 रन पर रोकने के बाद 49वें ओवर में जीती तो तब तक भारत के 4 बल्लेबाज शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल और सूर्यकुमार खुद अर्धशतक लगा चुके थे। बहरहाल, मैच पांच विकेट से जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि जब मैंने यह फॉर्मेट खेलना शुरू किया था तो मैं इस तरह की पारी का सपना देख रहा था। मैं गहरी बल्लेबाजी करने और खेल खत्म कर लौटने की कोशिश कर रहा था, दुर्भाग्य से आज ऐसा हो नहीं पाया लेकिन मैं परिणाम से बहुत खुश हूं।

 


सूर्यकुमार ने कहा कि मैं सोच रहा था कि इस प्रारूप में मेरे लिए क्या हो हो सकता है। टीमें और गेंदबाज वही थे। मैंने सोचा और महसूस किया कि मैं शायद चीजों में थोड़ी जल्दबाजी कर रहा था इसलिए मैंने धीमी गति से खेलने का फैसला लिया। मुझे लगता है कि यह पहली बार है जब मैंने स्वीप नहीं खेला है। यह चंदू पंडित स्कूल ऑफ आर्ट्स से आया है। आज सलामी बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करते हुए देखकर वाकई मजा आया।' मैं उसी तरह से बल्लेबाजी करने की कोशिश करना चाहता हूं। कोशिश करना चाहता हूं और भारत के लिए मैच जीतना चाहता हूं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ पिछले वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव लगातार तीन मुकाबलों में गोल्डन डक का शिकार हुए थे। अब उन्होंने अर्धशतक लगाकर जोरदार वापसी की है। 

 


मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए डेविड वार्नर के अर्धशतक तो स्टीव स्मिथ, लबुछेन, जोश और कमिंस की पारियों की बदौलत 276 रन बनाए थे। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 51 रन पर 5 विकेट निकालने में सफल रहे थे। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की ओर से ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाए और टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस (डब्ल्यू), मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, पैट कमिंस (सी), सीन एबॉट, एडम जम्पा।


 

Content Writer

Jasmeet