3 साल बाद खुले वेस्टइंडीज के भाग्य, सलामी बल्लेबाजों ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 09:36 PM (IST)

जालन्धर : भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले गए तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों ने लगभग 3 साल बाद एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल नवंबर 2015 के बाद से वेस्टइंडीज के ओपनर एशिया में खेले गए टी-20 इंटरनैशनल मैचों 50 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप नहीं कर पाए थे। यह सिलसिला अब शाई होप और शिमरोन हेटमायर की जोड़ी ने भारत के खिलाफ तोड़ा। दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवरों में  51 रन जोड़े। 11 नवंबर 2015 को जॉनसन चार्लेस और एंडे्र फ्लैचर ने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के मैदान पर पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े थे।

पूरन ने भारत के खिलाफ बनाया तीसरा सबसे तेज अर्धशतक

वेस्टइंडीज की ओर से निकोल्स पूरन 4 छक्के और 4 चौकों की मदद से मात्र 25 गेंदों में 53 रन बनाकर छा गए। पूरण ने भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर की गेंदों पर 2 लगातार छक्के लगाकर दर्शकों का दिल जीत लिया। वह वेस्टइंडीज की ओर से संयुक्त तौर पर ऐसे दूसरे गेंदबाज हो गए हैं जिन्होंने मात्र 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले जॉनसन चार्लेस भारत के खिलाफ मात्र 20 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर चुके हैं।

अपने प्रयास के कारण खुश हूं : पूरन

वेस्टइंडीज के लिए तेज पचासा लगाने के बाद निकोल्स पूरन ने कहा कि वह लंबे समय से मौके की तलाश में था। आज उन्हें मौका मिला तो उन्होंने इसे पूरी तरह भुनाया। वह अपने प्रयास के कारण काफी खुश हैं। हम अपनी हर गेम में बढिय़ा से बढिय़ा करने की कोशिश में थे। इसबीच मुझे अपना बेहतर प्रदर्शन बाहर निकालने की जरूरत थी। मैंने वापसी की। विकेट स्लो था इसलिए हमने कुछ चीकी शॉट लगाए। बॉल टर्न कर रही है। हमें उम्मीद है कि हमने अच्छा स्कोर बना लिया है।

Jasmeet