Aus v Ind 4th Test : 71 साल बाद नटराजन और सुंदर ने एक साथ बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 12:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के लिए दो गेदबाज टी नटराजन और वॉशिंगटन ने टेस्ट मैच में डेब्यू किया। इन दोनों ने ही अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के 3-3 बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं शार्दुल ठाकुर भी अपने नाम 3 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे और ऑस्ट्रेलिया की पारी को 369 पर समेट दिया। 

टेस्ट मैच के दूसरे दिन 274 पर 5 विकेट से आगे बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई पारी को अधिक रन बनाने नहीं दिए और उन्हें 369 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। नटराजन और सुंदर ने अपने पहले ही मैच में 3-3 विकेट हासिल कर भारत के लिए नया रिकॉर्ड बना दिया है। 1949 का बाद यह पहला मौका है जब दो डेब्यू गेंदबाजों ने 3-3 विकेट चटकाएं हो।  

71 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर बनाया कीर्तिमान

नटराजन और सुंदर ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर डेब्यू के साथ-साथ तीन कंगारू बल्लेबाजों को पवैलियन भेजा। यह 71 साल बाद पहली बार हुआ है जब दोनों गेंदबाजों ने डेब्यू मैच में 3-3 विकेट लिए हों। इससे पहले साल 1949 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मंटू बैनर्जी औ र गुलाम अहमद ने एक साथ डेब्यू किया था और इतने ही विकेट चटकाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News