PKL9 : शानदार वापसी के बाद गुजरात ने पल्टन को हराया, प्लेऑफ की दौड़ में कायम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 04:38 AM (IST)

हैदराबाद: प्रतीक दहिया (19 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत गुजरात जाएंट्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 108वें मैच में पुनेरी पल्टन को 51-39 के अंतर से हरा दिया। लगातार छह मैच हारने के बाद गुजरात को पहली जीत मिली है और इसने इसके प्लेऑफ में जाने की संभावना को ऑक्सीजन दिया है। गुजरात को 18वें मैच में छठी जीत मिली है और अब उसे अपने सभी मैच हर हार में जीतने होंगे। गुजरात के लिए चंद्रन रंजीत ने पांच अहम अंक लिए।  

दूसरी ओर, टाप पर कायम पल्टन को 19वें मैच में पांचवीं हार मिली है। उसके लिए आकाश शिंदे ने 9, पंकज मोहिते ने 6 और असलम इनामदार ने 6 अंक लिए। डिफेंस में दोनों टीमो को 14-14 अंक मिले। खास बात यह है कि गुजरात ने इस सीजन में पल्टन को दो बार हराया है।  पल्टन ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए शुरुआती पांच मिनट में 6-3 की लीड बना ली। गुजरात ने अविनेश को कमजोर कड़ी बनाकर दो अंक लिए। इसी बीच चंद्रन ने सुपर रेड के साथ गुजरात की वापसी करा दी। पल्टन ने हालांकि जल्द ही गुजरात को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और फिर चंद्रन को रेड में लपक उसे ऑलआउट की ओर धकेला और फिर इसे अंजाम देकर 15-8 की लीड ले ली।  

आल-इन के बाद भी पल्टन का कहर जारी रहा। उसने लगातार जो अंक के साथ लीड 9 की कर ली। 13वें मिनट में गुजरात के डिफेंस ने पहला टैकल प्वाइंट ले फासले को 6 कर दिया। जल्द ही गुजरात ने पल्टन को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और प्रतीक ने रेड में दो अंक लेकर गुजरात को पहली बार ऑल आउट कर स्कोर 17-18 कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों को लगातार अंक मिले लेकिन कोई भी टीम बड़ा लीड नहीं ले सकी। पहला हाफ 22-21 से पल्टन के नाम रहा। इस हाफ में पल्टन का डिफेंस (8) अच्छा खेला तो गुजरात ने रेड (14) में बेहतर प्रदर्शन किया। चंद्रन ने सुपर रेड के साथ गुजरात की वापसी तय की और फिर डिफेंस ने पल्टन को पहली बार ऑल आउट कर मैच में वापसी कर ली। 

ब्रेक के बाद प्रतीक ने फजल को गच्चा देकर स्कोर 23-23 कर दिया। गुजरात ने इसके बाद लीड लेते हुए पल्टन को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला। प्रतीक ने इस बीच अपना सुपर-10 पूरा किया। गुजरात को तीन अंक की लीड मिल चुकी थी। अगली रेड पर प्रतीन ने पल्टन का सूपड़ा साफ कर गुजरात को 31-25 की लीड दिला दी। पिछले पांच मिनट में जाएंट्स को 10 अंक मिले और इसी दौरान पल्टन ने दोनों टीमों के बीच का फासला 5 का कर दिया। 10 मिनट बचे थे और स्कोर 35-30 था। गुजरात ने आकाश और असलम को बाहर कर लीड 6 की और फिर फजल भी बाहर चले गए। पल्टन के लिए अब सुपर टैकल आन था। प्रतीक ने अगली रेड पर एक शिकार कर स्कोर 40-32 कर दिया। 

अपनी अगली रेड पर प्रतीक ने दो का शिकार किया और पल्टन को ऑल आउट कर गुजरात को 44-32 की लीड दिला दी। तीन मिनट बचे थे और गुजरात ने अपनी 11 अंक की लीड को बरकरार रखा था। फिर प्रतीक ने दो अंक की रेड के साथ गुजरात की जीत तय कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News