टीम इंडिया से बाहर होने पर मैं खुद से सवाल करने लगा था- क्या मैं वापसी कर पाऊंगा

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 06:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम संजू सैमसन की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम 10 मैचों में 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। हालांकि टीम को पिछले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था। इसका खुलासा खुद उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया है।

संजू सैमसन ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि जब मैंने भारत के लिए डेब्यू किया तो मैं 18-19 साल का था। इसके बाद मैंने फिर 5 साल बाद भारतीय टीम में वापसी की। यह 5 साल मेरी जिंदगी के सबसे चुनौतीपूर्ण साल थे। क्योंकि मुझे केरल की टीम से भी निकाल दिया गया था। इसके बाद मैंने खुद से सवाल किया कि क्या मैं वापसी कर पाउंगा?

सैमसन ने आगे कहा कि जब मैं भारतीय टीम से 5 साल बाहर था तो मैं लगातार आउट होता जा रहा था। इससे मेरा दिमाग खराब हो गया कि मैं ड्रेसिंग रूम में आया और बल्ला फेंक कर मारा। इसके बाद मैं चलते मैच में मैदान छोड़कर चला गया। मैंने खुद से कहा कि मैं क्रिकेट छोड़ रहा हूं और घर जा रहा हूं। तुम सब रखो यह समान, मेरा बस हो गया।

सैमसन ने आगे कहा कि मैं मरीन ड्राइव के पास बैठा और समुंद्र को देख रहा था। मैं सोच रहा था कि यार चल क्या रहा है। मैं 2-4 घंटे तक वहीं बैठा रहा। जब मैच खत्म हुआ तो मैं वापिस आया देखा कि मेरा बल्ला टूट गया था। मुझे यह देखकर और भी बुरा लगा। अच्छा होता कि मैं बल्ले को तकिए पर मारता ताकि बल्ला तो ना टूटता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News