भारत से मिली हार पर पाक बल्लेबाज इफ्तिखार बोले -  इसे पचाना अभी भी बहुत मुश्किल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 12:38 PM (IST)

पर्थ: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 23 अक्तूबर को भारत के खिलाफ अंतिम ओवर में मिली करारी शिकस्त पाकिस्तान अभी तक भुला नहीं पाया है। पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने बताया कि उनकी टीम आईसीसी टी20 विश्व कप सुपर-12 मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से आखिरी गेंद पर मिली हार को अभी तक भुल नहीं पाई है । उन्होंने कहा कि यह हार पचाने के लिए आसान हार नहीं है।

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने मेलबर्न में अपनी धाकड़ पारी की बदौलत पाकिस्तान से यह मैच छिन लिया था। उन्होंने केवल 52 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेली और भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान पर चार विकेट की अविश्वसनीय जीत दिलाई। हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने पाकिस्तान को 20 ओवरों में 159/8 पर रोकने में मदद की, दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट चटकाए। चेज करते समय कोहली और पंड्या ने 77 गेंदों में 113 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की। भारत का एक समय पर स्कोर 31/4 पर था, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी ने भारत को अंतिम गेंद पर 160 रनों का पीछा करने में मदद की। 

इफ्तिखार अहमद, जो भारत खिलाफ मैच में पाक टीम के लिए दो अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक थे, उन्होंने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,"गुरुवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर 12 मैच से पहले हार ने टीम को निराश कर दिया है। यह पचाने में आसान हार नहीं है और सभी खिलाड़ी निराश हैं, लेकिन जिस तरह से कप्तान (बाबर आजम) और कोच ने पूरी टीम का समर्थन किया, वे असाधारण है। संदेश स्पष्ट है कि यह पहला गेम था, अब समय है आगे बढ़ने के लिए और आगे हमारे अभियान में बहुत खेल है।

पाकिस्तान ने अगला मैच पर्थ में खेलना है और यह पूछे जाने पर कि क्या उनके गेंदबाज पर्थ की तेज और उछालभरी पिच को देखकर उत्साहित होंगे, इफ्तिखार ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में उछालभरी पिचें हैं। हमें इन उछाल वाले मैदानों के लिए काफी अभ्यास करना पड़ता है और वह (हारिस रऊफ) एक मुख्य स्ट्राइक गेंदबाज हैं, और हम उनसे बहुत कुछ करने की उम्मीद कर रहे हैं।"

Content Editor

Ramandeep Singh