ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद जडेजा ने माही भाई को किया याद, कहा- ये बातें कहा करते थे धोनी

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 12:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : हार्दिक पांड्या (92) और रविंद्र जडेजा (66) की शानदार बल्लेबाजी और 150 रन की पार्टनरशिप तथा गेंदबाजों से प्रदर्शन से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 13 रन से मात दी। मैच के बाद बाद पांड्या और जडेजा की काफी तारीफ भी हुई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें भारतीय टीम की बहुत बड़ी संपत्ति बताया। मैच के बाद जडेजा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को याद किया और बताया कि धोनी क्या कहा करते थे। 

मैच को अंत तक ले जाते हैं, तो बहुत सारे रन आ सकते हैं 

जडेजा ने मैच के बाद एक चैनल से बातचीत के दौरान कहा, बिल्कुल, माही भाई ने भारत और चेन्नई के लिए इतने लंबे समय तक खेला है और उसका एक सेट पैटर्न है कि जो भी बल्लेबाज खेल रहा है, उसके साथ साझेदारी बनाने की कोशिश करते हैं और एक बार सेट हो जाने के बाद, वह बड़े शॉट्स खेलते हैं। इसलिए मेरी राय में, ऐसी परिस्थितियों में उन्हें (धोनी) कई बार बल्लेबाजी करते हुए देखना और मैंने उनके साथ भी खेला है। वह मुझसे कहते थे कि अगर हम मैच को अंत तक ले जाते हैं, तो अंतिम चार से पांच ओवरों में बहुत सारे रन आ सकते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया में आकर उन्हें हराना बहुत अच्छा लगता है - जडेजा 

जडेजा ने आगे कहा, ऑस्ट्रेलिया में आकर उन्हें हराना बहुत अच्छा लगता है। इससे बड़ी खुशी की कोई बात नहीं है क्योंकि वे अपने घरेलू हालात में काफी मजबूत टीम हैं। हो सकता है कि हमने पहले दो मैचों में अच्छा नहीं किया हो, लेकिन कम से कम हमने एक मैच जीता और हम T20I और उसके बाद लय जारी रखेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत मैच 

मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कोहली (63), पांड्या और जडेजा की पारियों की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 303 रन का लक्ष्य दिया। पिछले मैचों के मुकाबले जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 370 से ज्यादा का स्कोर बनाया था उस वजह से ये लक्ष्य आसान लग रहा था। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वार्नर के ना होने से ओपनिंग धीमी रही। हालांकि एक समय ऑस्ट्रेलिया जीत दर्ज करती नजर आ रही थी लेकिन इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया का हौसला तोड़ दिया और टीम को 3 गेंदें रहते ऑल आउट कर मैच अपने नाम कर लिया। 

Sanjeev