इंग्लैंड के बाद इस देश के बोर्ड ने खिलाड़ियों को IPL में भेजने से किया मना, कही यह बात

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 09:10 PM (IST)

ढाका : बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सोमवार को कहा कि वे अपने खिलाड़ियों शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान को आईपीएल 2021 सत्र के शेष भाग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने को तैयार नहीं हैं, क्योंकि उनके आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम के साथ तैयारी में व्यस्त रहने की उम्मीद है। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि हमारी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को देखते हुए खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए एनओसी प्रदान करना लगभग असंभव है। मुझे खिलाड़ियों को एनओसी देने का कोई मौका नहीं दिखता। हमारे सामने टी-20 विश्व कप है और अब हमारे लिए हर मैच महत्वपूर्ण है। 

उल्लेखनीय है कि शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान ने आईपीएल 14 में क्रमश: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) का प्रतिनिधित्व किया था। आईपीएल बायो-बबल में कोरोना मामलों के कारण टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद दोनों छह मई को भारत से बंगलादेश पहुंचे थे। बीसीसीआई ने शनिवार को अपनी विशेष आम बैठक में आईपीएल 14 के शेष 31 मुकाबलों को सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराने की आधिकारिक घोषणा की थी, जबकि बंगलादेश के उस समय व्यस्त रहने की उम्मीद है। 

उसे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है। ऐसे में आईपीएल की संभावित तारीखें बंगलादेश की घरेलू सीरीज से टकरा सकती हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने कहा था कि वह शाकिब को सीपीएल के लिए भी रिलीज नहीं कर सकते हैं। बीसीबी अधिकारियों की इन प्रतिक्रियाओं को देख कर लगता है कि बीसीबी ने अपने खिलाड़यिों को फ्रेंचाइजी टी-20 क्रिकेट खेलने के लिए एनओसी देने के अपने पहले वाले रुख से यू-टर्न ले लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News