ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज कर बोले रहाणे- मुझे प्रत्येक खिलाड़ी पर गर्व है

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 01:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (91), चेतेश्वर पुजारा (56) और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (नाबाद 89) की करिश्माई बल्लेबाजी से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर नया इतिहास रच दिया। भारत ने पहली बार ब्रिस्बेन में टेस्ट जीत हासिल की और चार मैचों की बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी सीरीज को 2-1 से जीत लिया। इस ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि मुझे प्रत्येक खिलाड़ी पर मुझे गर्व है। 

मैच जीतने के बाद रहाणे ने कहा, ये जीत हमारे लिए बहुत मायने रखती है। मुझे नहीं पता कि इसका वर्णन कैसे करना है, लेकिन हमारे लड़कों ने एडिलेड टेस्ट के बाद बहुत अधिक चरित्र और दृढ़ संकल्प दिखाया। प्रत्येक खिलाड़ी पर मुझे गर्व है। पुजारा और मेरे बीच बातचीत यह थी कि वह सामान्य बल्लेबाजी करेंगे और मैं चार्ज लूंगा। पुजारा को श्रेय, जिस तरह से उन्होंने दबाव को संभाला वह शानदार था। ऋषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर अंत में बहुत अच्छे थे। 20 विकेट लेना प्रमुख था, इसलिए हमने 5 गेंदबाजों को चुना। 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 369 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम 336 रन ही बना सकी थी। ऑस्ट्रेलिया ने 33 रन की बढ़त के साथ शुरूआत करते हुए भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के सामने 327 रन पर ढेर हो गई। पांचवें दिन भारत ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Related News

Recommended News