गावस्कर को गले लगाकर बोले थे लारा- भारत की ऐतिहासिक जीत को जिंदगी भर याद रखूंगा

punjabkesari.in Monday, Jan 25, 2021 - 02:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीतकर नया इतिहास बना दिया। भारत के इस प्रदर्शन की हर कोई तारीफ कर रहा है। भारत ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से हराया। इस पूरे सीरीज के दौरान दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद थे। गावस्कर ने खुलासा किया कि भारत की ऐतिहासिक जीत से वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा कितने खुश हुए थे।

सुनील गावस्कर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि ऑस्ट्रेलिया के एक निजी चैनल के आखिरी दिन मैं गिलास के साथ कमरे में गया और वहां सभी ऑस्ट्रेलियाई खुश थे। मेरे कॉमेंटेटर दोस्त ब्रायन चार्ल्स लारा मेरे पास आए और उन्होंने मुझे गले से लगा लिया। गले लगाने के साथ ही लारा जोर से चिल्लाने लगे हम जीत गए, हम जीत गए।

गावस्कर ने आगे बताया कि वह भारत की जीत से बेहद खुश थे। ब्रायन लारा ने मुझसे आकर कहा कि मेरी जितनी भी जिंदगी बची है उसके लिए मैं इन यादों को संजो कर रखूंगा। लारा ने आगे मुझे कहा कि इस जीत के साथ वह ऐसा महसूस कर रहें हैं कि वह अंतरिक्ष में हैं। ब्रायन लारा भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों से काफी खुश दिखे थे।

गौर हो कि भारत बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला गया था। इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान भारतीय टीम 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी। टीम के कप्तान विराट कोहली भी भारत आ गए थे। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच से अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की और मेलबर्न में 8 विकेट से जीत दर्ज की। इसके बाद सीरीज का तीसरा मैच ड्रा़ रहा जबकि गाबा के चौथे मैच में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News