RCB से हार मिलने के बाद केएल राहुल बोले- हम सही अनुमान नहीं लगा पाए

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 03:47 PM (IST)

नवी मुंबई : लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उनके गेंदबाज टीम की रणनीति के अनुसार चलने में नाकाम रहे और उन्होंने यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की 18 रन की जीत में फाफ डुप्लेसी को कप्तानी पारी खेलने का मौका मिला। आरसीबी के कप्तान डुप्लेसी ने 64 गेंदों में 96 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम का स्कोर छह विकेट पर 181 रन तक पहुंचाया। इसके जवाब लखनऊ की टीम 8 विकेट पर 163 रन ही बना पाई।

राहुल ने मैच के बाद कहा कि हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे क्योंकि हम जानते थे कि विकेट कैसा है और किस लेंथ में गेंदबाजी करनी है। हमें लंबे समय तक इसी रणनीति पर टिके रहने की जरूरत थी। कभी-कभी हम अपनी रणनीति के अनुसार नहीं चल पाते हैं। हमें कोशिश करनी चाहिए थी बल्लेबाज हमारी गेंदों का अनुमान नहीं लगा पाए। इस तरह की पिच पर जिस पर अनुमान लगाना आसान होता है यदि हमने सही क्षेत्र में गेंदबाजी की होती तो हम बीच के ओवरों में दो-तीन विकेट और निकालकर उन पर दबाव बना सकते थे। राहुल ने हालांकि डुप्लेसी की प्रशंसा की और उनकी पारी को सर्वश्रेष्ठ कप्तानी पारियों में से एक करार दिया। 

उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाजी के लिये आसान विकेट नहीं था लेकिन उन्होंने (डुप्लेसी) पारी अच्छी तरह से संवारी। हमारे शीर्ष तीन या चार बल्लेबाजों में से किसी एक को उस तरह की पारी खेलने की जरूरत थी। इससे हमारे पास मैच जीतने का अच्छा मौका होता, लेकिन हम साझेदारियां नहीं निभा पाए। उन्होंने बेहतरीन पारी खेली। यह सर्वश्रेष्ठ कप्तानी पारियों में से एक थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News