न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी किया पाकिस्तान का दौरा रद्द, बताई यह वजह

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 10:35 PM (IST)

लंदन : न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड ने सोमवार को अपनी पुरुष और महिला टीमों का अगले महीने का पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया। न्यूजीलैंड ने तीन दिन पहले ही सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला रद्द कर दी थी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस सप्ताहांत विचार विमर्श करने के बाद दौरा रद्द करने का फैसला किया। यह इंग्लैंड का 2005 के बाद पहला पाकिस्तान दौरा होता।

ईसीबी ने बयान में कहा कि ईसीबी बोर्ड ने इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीमों के पाकिस्तान में होने वाले मैचों को लेकर इस सप्ताहांत चर्चा की और हम पुष्टि कर सकते हैं कि बोर्ड ने अनिच्छा से अक्टूबर में होने वाले दोनों टीमों के दौरे को रद्द करने का फैसला किया है। हमारे खिलाड़ियों की मानसिक और शारीरिक सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और अभी हम जिस दौर से गुजर रहे हैं उसमें यह और महत्वपूर्ण हो गया है।

बयान में कहा गया है कि हम जानते हैं कि उस क्षेत्र में यात्रा करने को लेकर चिंताएं बढ़ रही हैं तथा दौरा जारी रखने से खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव बढ़ता जो कोविड के प्रतिबंधित वातावरण में पहले से दबाव झेल रहे हैं। न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को रावलपिंडी में पहला वनडे शुरू होने से कुछ देर पहले अपनी सरकार की सुरक्षा चेतावनी के कारण दौरा रद्द करने का फैसला किया था। पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था कि इसका इंग्लैंड के दौरे पर प्रभाव पड़ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News