निदहास ट्रॉफी से उभरे विजय शंकर, दिग्गजों ने की धैर्य की तारीफ

punjabkesari.in Sunday, Feb 03, 2019 - 03:21 PM (IST)

जालन्धर : न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेले गए 5वें वनडे में  जब भारतीय टीम 18 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी थी तो ऐसे में टीम इंडिया के लिए वही क्रिकेटर हीरो बना जिसके निदहास ट्रॉफी फाइनल में प्रदर्शन कारण क्रिकेट फैंस निराश हो गए थे। फैंस की इसी हताशा को दूर करने के लिए विजय शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम वनडे मैच में धैर्यपूर्ण 45 रन की पारी खेली जो टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने की आधारशिला बनी। विजय ने अंबाति के साथ 98 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। इस दौरान क्रिकेट दिग्गज भी विजय शंकर के बल्लेबाजी स्टाइल की तारीफ करते दिखे।


टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने विजय शंकर के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह भारतीय टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला, यह उनकी क्रिकेट को लेकर पॉजीटिविटी दर्शाता है। लक्ष्मण ने हालांकि केदार, रायुडू और हार्दिक की भी तारीफ की लेकिन उन्होंने विजय शंकर की पारी को सबसे बढिय़ा बताया। इसके अलावा क्रिकेट लेखक हर्षा भोगले और आकाश चोपड़ा ने भी उनका प्रदर्शन सराहा।

खुद को बाथरूम में बंद कर लिया था विजय शंकर ने

निदहास ट्रॉफी के दौरान फाइनल मुकाबले में जब एक तरफ से दिनेश कार्तिक ताबड़तोड़ रन बना रहे थे वहीं दूसरी तरफ विजय शंकर बड़े शॉट लगाने में नाकामयाब हो रहे थे। अपने प्रदर्शन से हताश विजय ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया था। यह बात जब टीम इंडिया के बाकी साथियों को पता चली तो उन्होंने विजय को मनाकर बाथरूम से बाहर निकाला। दरअसल विजय यह देखना नहीं चाहते थे कि उनकी बल्लेबाजी के कारण टीम इंडिया हार की ओर जा रही है।

फस्र्ट क्लास क्रिकेट में खूब चलता है विजय का बल्ला

विजय शंकर तमिलनाडु के फेम्स क्रिकेटर हैं। उनका फस्र्ट क्लास क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार है। वह अब तक 41 फस्र्ट क्लास मैचों में 47 की औसत से 2099 बना चुके हैं। उनके नाम पांच शतक तो 15 अर्धशतक भी दर्ज हैं। गेंदबाजी में भी वह कमाल दिखाते हुए 32 विकेट झटक चुके हैं। तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी विजय शंकर का बल्ला खूब आग निगलता है।

Jasmeet