बोर्ड अध्यक्ष के समझाने के बाद द. अफ्रीका दौरे पर जाने के लिए तैयार शाकिब, पहले कर दिया था मना

punjabkesari.in Saturday, Mar 12, 2022 - 05:28 PM (IST)

ढाका : बंगलादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस पूरे साल तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वनडे, टी-20) में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। वह आखिरकार आगामी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी जाएंगे, जहां बंगलादेश तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा। एक घंटे तक बंद कमरे में हुई बैठक के बाद बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शनिवार को शाकिब के साथ मीरपुर में आयोजित एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह घोषणा की।

उल्लेखनीय है कि शाकिब ने इससे पहले कहा था कि वह दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने के लिए अच्छी मानसिक और शारीरिक स्थिति में नहीं है। उनके भविष्य को लेकर अनिश्चितता के बीच बीसीबी ने फिर भी उन्हें एक ऑल-फॉर्मेट केंद्रीय अनुबंध दिया। शाकिब ने कहा कि मैं पापोन भाई से बात की है और हम पूरे साल के लिए योजना बना सकते हैं। मैं तीनों प्रारूपों में उपलब्ध रहूंगा और बोर्ड तय करेगा कि मुझे कब आराम देना है। मैं दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए उपलब्ध हूं। 

अब मैं मानसिक रूप से बेहतर स्थिति में हूं। दक्षिण अफ्रीका जाने के बाद मैं बेहतर हो सकता हूं। कभी-कभी ऐसा होता है जब आप बेहतर माहौल में जाते हैं तो आप अच्छा महसूस करते हैं। स्टार ऑलराउंडर शाकिब के रविवार को दक्षिण अफ्रीका रवाना होने की उम्मीद है, हालांकि नजमुल ने स्पष्ट किया कि दौरे में शामिल होना इस बात की गारंटी नहीं है कि शाकिब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी श्रृंखला के लिए उपलब्ध होंगे। 

बोर्ड अध्यक्ष ने यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि शाकिब को उचित आराम मिले। नजमुल ने कहा कि हमने उन्हें छुट्टी दे दी है। उन्होंने कहा था कि वह बेहतर मानसिक स्थिति में नहीं हैं और यह किसी के साथ भी हो सकता है। कृपया अटकलें न लगाएं। वह ऐसी स्थिति में हो सकते हैं, जहां उनके लिए निर्णय लेना मुश्किल हो सकता है। आज लंबी चर्चा के बाद शाकिब ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज समेत सभी प्रारूपों में खेलने के लिए तैयार हैं। 

इससे पहले मैंने उन्हें आराम करने और शांत दिमाग से सोचने के लिए कहा था। वह आज बोर्ड कार्यालय आए और कहा कि वह खेलना चाहते हैं। हम सभी को उनका समर्थन करना चाहिए। वह दक्षिण अफ्रीका जाएंगे, लेकिन एक या दो मैच नहीं खेलेंगे, लेकिन कृपया इसके बारे में शोर न करें। उल्लेखनीय है कि बंगलादेश टीम का आखिरी दल शनिवार को ढाका से दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुआ, जबकि शुक्रवार को दो दल दक्षिण अफ्रीका रवाना हुए थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News