क्रिकेट से ब्रेक के बाद लौटे ग्लेन मैक्सवेल ने बताया शानदार फार्म का राज

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 06:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही लोकप्रिय बिग बैश लीग (Big Bash League) में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का बल्ला खूब बोल रहा है। हाल ही में उन्होंने इस टी20 लीग में 45 गेंदों पर 83 रन बनाकर अपनी टीम मेलबर्न स्टार्स को 7 विकेट से जीताने में मदद की। अब उन्होंने अपनी हाल ही की धमाकेदार परफार्मैंस का राज खोलते हुए कहा है कि ये सब मानसिक स्वास्थ्य कारणों से ब्रेन लेने के कारण हुआ है। 

ग्लेन मैक्सवेल की शानदार बल्लेबाजी का राज 

उन्होंने इस बारे में बात करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा, यह लगभग स्पाइडर सिद्धांत की तरह है - वे आप से ज्यादा डरते हैं जैसे आप उनमें से हैं। एक मिडल आर्डर खिलाड़ी के रूप में आप बहुत सी गलतियां करते हैं और आप आम तौर पर गलत समय पर मूर्खतापूर्ण शॉट लगाने के कारण टीम को लाइन में न लाने के चलते आलोचनाएं भी झेलते हैं। मैक्सवेल ने कहा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि रिक्वायर्ड रन रेट 11 से उपर चला गया है, मेरे पास आत्मविश्वास है कि मैं इसे पकड़ लूंगा। उन्होंने कहा कि मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और उन सभी का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मुझे ब्रेक दिया और मुझे ठीक होने का मौका दिया। 

ग्लेन मैक्सवेल ब्रेक से लौटने के बाद परिवर्तन 

उन्होंने कहा कि ब्रेक के बाद मैं अब लाभ देख रहा हूं। मेरे दिमाग में कोई शैतान नहीं है। मैं अपनी छाती से सब कुछ निकाल पा रहा हूं और चीजों को बेहतर तरीके से निपटा पा रहा हूं।' मैक्सवेल ने कहा, 'मैं अभी भी लोगों से अपने जीवन के विभिन्न हिस्सों का प्रबंधन करने और यह सुनिश्चित करने के लिए बात कर रहा हूं कि मुझे अभी भी वह संतुलन मिला है।' बल्लेबाजी के दौरान थोड़ा अधिक रिलेक्स रहना अच्छा लगता है। यह अच्छा और शांतिपूर्ण है। 

Sanjeev