अख्तर का खुलासा, सचिन को पहली बार देखकर कहा था- ये भगवान है, अब इसकी खैरियत नहीं

8/2/2020 3:36:59 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने कहा कि जब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पहली बार उनके सामने आए थे तो उनका क्या रिएक्शन था कि ये कोई भगवान है, इसकी खैरियत नहीं। अख्तर ने साल 1999 में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी की थी और ये मैच कोलकाता में खेला गया था। 

अख्तर ने एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू के बताया कि मैंने सुना था कि सचिन क्रिकेट के भगवान हैं। पहली बार मैंने उन्हें देखते हुए कहा कि ये कोई भगवान है, इसकी खैरियत नहीं। अख्तर ने कहा, उस समय ना उन्होंने और ना मैंने उन्हें पहचाना। हम दोनों अपने एटिट्यूड में थे। अख्तर ने कहा, मैं सचिन को पहली ही गेंद पर आउट करना चाहता था और ऐसा ही हुआ। इसमें कोई शक नहीं कि अख्तर ने सचिन को अपने पहले टेस्ट में पहली गेंद पर बोल्ड किया लेकिन उस मैच के बाद सचिन हमेशा ही अख्तर पर हावी रहे। 

गौर हो कि भारत के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में अख्तर ने सचिन को क्लीन बोल्ड करने के साथ ही वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ व वेंकटेश प्रसाद को भी अपना निशाना बनाया था। अख्तर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 71 रन देकर 4 विकेट लेिए थे। वहीं दूसरी पारी में भी उन्होंने 4 विकेट लिए और पाकिस्तान को उस टेस्ट मैच में 46 रन से जीत मिली थी। 


Sanjeev

Related News