कोहली का विकेट लेने के बाद बोले जैमीसन, कहा- सपने से कम नहीं विराट का विकेट

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 03:39 PM (IST)

वेलिंगटन: टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दिन में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के विकेट लेना काइल जैमीसन के लिए किसी सपने से कम नहीं था और उनका मानना है कि पिछले कुछ सप्ताह उनके लिए किसी ‘ख्वाब' की तरह ही रहे हैं। न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले जैमीसन ने तीन विकेट चटकाए।  


छह फुट आठ इंच लंबे इस गेंदबाज ने कहा, ‘मुझे यकीन नहीं हो रहा। पिछले कुछ सप्ताह सपने जैसे रहे हैं। मैं अपने और टीम के लिए बहुत खुश हूं।' उन्होंने कहा, ‘कोहली बेहतरीन बल्लेबाज है और भारत के लिये महत्वपूर्ण भी। उसका विकेट लेना बड़ी उपलब्धि थी। शुरूआत में ही दो विकेट लेना काफी खास था।' उनकी गेंदों को मिलने वाली अतिरिक्त उछाल उनकी ताकत रही है। 


जैमीसन ने आगे कहा, ‘मैं सरलता में विश्वास रखता हूं। मेरा काम उन्हें खेलने पर मजबूर करना है और अतिरिक्त उछाल उन्हें आगे लाती है। गति, उछाल और स्विंग से काफी मदद मिल रही है जिससे मेरा काम आसान हो गया।' लंबे कद के कारण वह दूसरे सीम गेंदबाजों की तुलना में अधिक मुकम्मिल गेंद डाल पाते हैं जिस पर उन्होंने पुजारा और हनुमा विहारी हो आउट किया। उन्होंने कहा, ‘अपने कद की वजह से मैं फुल लैंग्थ डाल सकता हूं। इससे बल्लेबाजों को फ्रंटफुट पर आना ही पड़ता है।' 

neel