हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन ने DRS पर निकाला गुस्सा, कहा- यह सही नहीं है

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 10:02 PM (IST)

मेलबर्न : भारत के खिलाफ दूसरा बॉक्सिंग डे टेस्ट आठ विकेट से हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन तीसरे अंपायर के फैसलों पर नाखुश नजर आ रहे हैं। पेन को मैच की दोनों ही पारियों में विवादास्पद अंपायर निर्णयों का सामना करना पड़ा। पहले पारी के दौरान तीसरे अंपायर द्वारा भारत की रन आउट अपील को ठुकराए जाने से वह बाल-बाल बचे, जबकि दूसरी पारी में हॉटस्पॉट में बाहरी किनारा लगने का कोई निशान न आने के बावजूद उन्हें आउट दे दिया गया था। 

भारत की ओर से रिव्यू लेने के बाद स्निको में बाहरी किनारे की पुष्टि के आधार पर यह निर्णय लिया गया था। पेन ने कहा कि मैंने इस बारे में मैच अधिकारियों से बात की है। यह सही नहीं है, लेकिन मैंने उनसे बात की है। मैंने सिर्फ अपनी चिंता व्यक्त की है जो तकनीक के साथ नहीं है, बल्कि यह केवल एक उदाहरण है जैसा पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा के साथ हुआ था वैसा ही मेरे साथ हुआ। मुझे लगता है कि निर्णय बहुत जल्दी लिया गया था। तीसरे अंपायर पॉल विल्सन ने रिप्ले को अच्छी तरह से नहीं देखा।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि शायद बल्ले और गेंद के बीच अंतर था। मेरे बल्ले के पीछे जाने से पहले ही स्निको मीटर में लाइन आना शुरू हो गयी थी, इसलिए बहुत सारी चीजें मेरे पक्ष में नहीं गयीं। मैंने इसकी कुछ तस्वीरें देखीं, जिससे सब कुछ हल हो गया। मुझे नहीं लगता कि विल्सन ने रिप्ले देखने के लिए समय लिया। मुझे लगता है कि मेरी प्रतिक्रिया से यह बहुत स्पष्ट था कि बाहरी किनारा नहीं लगा। मुझे लगता है कि पुजारा के साथ दूसरे दिन की पहली बॉल पर जो हुआ मेरे साथ भी वही हुआ। तब यह कुछ अलग लग रहा था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News