IPL के बाद VIVO को लगा एक और बड़ा झटका, इस मशहूर लीग से भी हुई बाहर

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 11:18 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लोगों के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाॅयकाट के कारण चीनी स्मार्टफोन कम्पनी वीवो को आईपीएल 2020 के टाइटल स्पांसर से हटना पड़ा था। अब इस चीनी कम्पनी को एक और बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वीवो के अब प्रो कबड्डी लीग से हटने की बात सामने आई है। इसी से साथ ही वीवो के मशहूर रिएलिटी शो बिग बाॅस से के टाइटल स्पॉनसरशिप से हटने की खबरें सामने आई है। 

वीवो ने भारत और चीन विवाद के बाद फैसला किया कि वह इस साल ब्रांडिंग और प्रमोशन पर ज्यादा खर्च नहीं करेगी। जानकारी के मुताबिक जब तक दोनों देशों के बीच हालात सामान्य नहीं होते तब तक वीवो यही स्ट्रैटिजी पर काम करेगा। वीवो का प्रो कबड्डी लीग टाइटल स्पॉनसरशिप के लिए 2017 में स्टार इंडिया के साथ 5 सालों के लिए करार किया था। प्रो कबड्डी को टाइटल स्पांसर के रूप में हर साल का 60 करोड़ का भुगतान करती है और 300 करोड़ की ये डील साइन 2021 में खत्म होनी थी। 

गौर हो कि लद्दाख में भारत और चीन सीमा पर दोनों देशों में विवाद हो गया था। इसके बाद चीन की तरफ से भारत के कई जवान मारे गए जिसके बाद शहीद जवानों की शहादत और चीन की नापाक हरकत के जवाब में देशवासियों ने चीनी सामान का बहिष्कार करना शुरू कर दिया। बीसीसीआई ने अपने कांट्रेक्ट में वीवो को रखने की बात कही तो लोगों ने आईपीएल से बाॅयकाट की मांग उठा दी थी और ये ट्विटर पर भी ट्रेंड करने लगा था जिस कारण मजबूरी में वीवो को अपने कदम पीछे खिंचने पड़े थे। 

Sanjeev