केएल राहुल के उदय के बाद गंभीर ने ऋषभ पंत के भविष्य पर जताई चिंता, जानें क्या कहा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 03:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद कोहली ने टीम में उनकी जगह पक्की कर दी है। वहीं विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल के आने के बाद अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के भविष्य पर तलवार लटक गई है। इस पर भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पंत के भविष्य पर बात करते हुए कहा कि इस मामले को गंभीरता से लेना महत्वपूर्ण है। 

गौतम गंभीर को ऋषभ पंत के भविष्य पर संदेह 

गंभीर ने एक अख्बार के लिए अपने काॅलम में पंत के भविष्य पर संदेह जताते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट का सपोर्ट ही युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को सही दिशा में लेकर जाएगा और उसका आत्मविश्वास खोने नहीं देगा। गंभीर ने कहा कि प्रबंधन में सभी का इस मामले को गंभीरता से लेना महत्वपूर्ण है। 

ऋषभ पंत का क्या होगा 

ऋषभ पंत का क्या होगा ? इस पर गंभीर ने बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि उनकी तकनीक की निरंतर जांच के तहत उनका आत्मविश्वास पहले से ही खत्म हो रहा है। मुझे यकीन नहीं है कि वह इसे कैसे समझेगा। पंत के साथ निष्पक्ष और खुले दिल से बात करने से टीम को मैदान के अंदर और बाहर अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। 

केएल राहुल की बैटिंग और विकेटकीपिंग 

गौर हो कि जहां पंत खराब फार्म में चल रहे हैं और विकेट के पीछे भी गलतियां करते हुए नजर आए। वहीं केएल राहुल ने मौके का पूरा फायदा उठाया और शानदार विकेटकीपिंग के साथ ही शानदार बल्लेबाजी भी की। उन्होंने पहले मैच में 47, दूसरे में 80 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 19 रन बनाए थे। भारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी।

Sanjeev