गावस्कर ने वार्नर को कप्तानी से हटाने पर पूछा बड़ा सवाल, कोच के साथ ऐसा क्यों नहीं होता

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 10:59 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सत्र को उस समय स्थगित करना पड़ा जब खिलाड़ियों में कोरोना के मामले बढ़ने लगे। टूर्नामेंट स्थगित होने तक सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा जिस कारण मैनेमेंट ने कप्तान डेविड वार्नर को हटाकर केन विलियमसन को नया कप्तान बनाया। इसके बाद अगले मैच में वार्नर को प्लेइंग इलेवन से भी बाहर रखा गया था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने वार्नर को कप्तानी से हटाने और प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने वाले फैसले को अजीब करार दिया और पूछा कि कोच के साथ ऐसा क्यों नहीं होता। 

गावस्कर ने एक काॅलम में कहा, सनराइजर्स हैदराबाद को अब सोचने का समय मिलेगा कि उन्होंने ना केवल डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाया बल्कि प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया। वॉर्नर पहले की तरह रन नहीं बना रहे थे लेकिन इसके बावजूद दूसरे लोगों के सपोर्ट की वजह से वो रन काफी कीमती थे। उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करना अजीब था। कप्तान के बगैर भी वो टीम के लिए जरूरी बल्लेबाज हो सकते थे। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने वार्नर को कप्तानी से हटाने वाले फैसले पर कहा, यह फैसला सही था या गलत इस पर काफी लंबे समय तक चर्चा हो सकती है। उन्होंने कहा, ये सवाल पूछने की जरूरत है कि अगर कप्तान सीजन के बीच में बदला जाता है तो फिर कोच के साथ वैसा क्यों नहीं होता। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा, फुटबॉल में यदि कोई टीम खराब प्रदर्शन करने लगती है तो कोच जिम्मेदारी लेते हुए अपना पद छोड़ देता है। 

गौर हो कि सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 में 7 मैच खेले हैं जिसमें से 6 वार्नर और एक विलियमसन की कप्तानी में खेला है। इनमें से उसे मात्र एक ही मैच में सफलता मिली और जीत दर्ज की। बाकी के छह मैच सनराइजर्स ने हारे हैं और उसके पास केवल 2 अंक हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News