अहमद बिन अली स्टेडियम फीफा विश्व कप के लिए तैयार

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 08:40 PM (IST)

नयी दिल्ली : कतर के 48वें राष्ट्रीय दिवस के मौके पर आमिर कप फाइनल की मेजबानी करने वाले अल रयान स्थित अहमद बिन अली स्टेडियम को फीफा विश्व कप 2022 की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार चौथे स्थल के रूप में पेश किया गया। फीफा विश्व कप के लिए खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम, अल जानोब और एजुकेशन सिटी स्टेडियम को पहले ही तैयार घोषित किया जा चुका है। लगभग 40 हजार दर्शकों की क्षमता वाले अहमद बिन अली स्टेडियम को अंतिम-16 राउंड तक कुल सात मैचों की मेजबानी का अधिकार दिया गया है।

मुताबिक आमिर कप फाइनल से पहले आयोजित शानदार समारोह में संगीत, सास्कृतिक प्रदर्शन और नायाब विजुअल इफेक्ट्स दिखाए गए। इस मौके पर फीफा अध्यक्ष गियानी इंफैंटीनो भी स्टेडियम में मौजूद थे। इंफैंटीनो ने कतर 2022 के एक और टूर्नामेंट स्थल के सफल निर्माण पर आयोजन समिति की सराहना की। उन्होंने कहा कि अहमद बिन अली स्टेडियम फुटबाल का एक शानदार स्थल है। यहां का माहौल लाजवाब है क्योंकि स्टेडियम की सीटें पिच के काफी करीब हैं।

सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मैंने खेल के जुनून को महसूस किया। मुझे यकीन है कि 2022 में जब कतर विश्व कप की मेजबानी कर रहा होगा तब यह स्टेडियम बेहतरीन फुटबॉल परिसर साबित होगा।भारत की सबसे बड़ी निर्माण फर्म लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (एल एंड टी) ने कतर के ठेकेदार अल बालाघ ट्रेडिंग एंड कॉन्ट्रैक्टिंग के साथ मिलकर इसका निर्माण किया है।



 

Raj chaurasiya