अहमदाबाद फ्रेंचाईजी को क्लीयरेंस देनी चाहिए या नहीं, BCCI को मिली रिपोर्ट

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अमेरिकी कंपनी सीवीसी कैपिटल के नई आईपीएल फ्रेंचाइजी अहमदाबाद का स्वामित्व प्राप्त करने को लेकर चल रहे विवाद पर उच्चतम के सेवानिवृत्त न्यायाधीश केएस राधाकृष्णन के नेतृत्व वाले तीन सदस्यीय स्वतंत्र बाहरी पैनल से एक रिपोर्ट प्राप्त की है। समझा जाता है कि राधाकृष्णन के पैनल ने लीग में सीवीसी कैपिटल की भागीदारी को मंजूरी दे दी है। 

एक रिपोर्ट मुताबिक आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की रविवार को हुई बैठक में पैनल की सीवीसी मुद्दे पर दी गई राय पर चर्चा हुई। बीसीसीआई के पदाधिकारी और आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के सदस्य बेशक इसके फैसले पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन आईपीएल और बीसीसीआई के सूत्रों ने खुलासा किया है कि सीवीसी कैपिटल की स्वीकार्यता स्पष्ट है। इस संबंध में जल्द ही एक घोषणा की उम्मीद है। 

इस जानकारी से परिचित सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई ने सीवीसी पर राय मांगी थी। पैनल ने अपनी राय दे दी है। राय दिए जाने के बाद पैनल की भागीदारी समाप्त हो गई है। अब यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि वह इसे स्वीकार करे या न करे।  इस बीच गवर्निंग काउंसिल के औपचारिक तौर पर यह फैसला किए जाने की जानकारी सामने आई है कि आईपीएल 2022 सत्र के लिए मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा मीडिया अधिकारों के सौदे पर एक बंद बोली या ई-नीलामी के लिए बीसीसीआई को सलाह देने के लिए एक बाहरी एजेंसी केपीएमजी के साथ अनुबंध करने पर भी चर्चा हुई है, जो 2023 संस्करण से शुरू होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News