AIFF ने लॉकडाउन के चलते फिट रहने का अभियान शुरू किया

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 04:22 PM (IST)

 

नई दिल्ली: अखिल भारतीय फुटबाॅल महासंघ (एआईएफएफ) ने पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों के साथ मिलकर लोगों को लॉकडाउन में फिट रहने की जरूरत पर जागरूकता फैलाने का अभियान शुरू किया है। इस वीडियो अभियान ‘फिटविदइंडियनफुटबाल' में राष्ट्रीय सीनियर पुरूष और महिला टीम से लेकर इंडियन एरोज और भारतीय अंडर-17 महिला विश्व कप टीम की खिलाड़ियों के अलावा राष्ट्रीय टीम के सभी उम्र के खिलाड़ी शामिल हैं जो प्रशंसकों को फुटबाॅल का इस्तेमाल कर ट्रेनिंग के कई तरीके बताएंगे।

खतरनाक कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन है।  इस बीमारी से अभी तक 2,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 50 से ज्यादा की मौत हो चुकी है। वीडियो अभियान के पहले एपिसोड में पूर्व भारतीय कप्तान बाईचुंग भूटिया ने सभी खेल प्रेमियों को सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करने और घर में रहने का अनुरोध किया। भूटिया ने कहा, ‘पूरे फुटबाॅल जगत और अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ की ओर से मैं आप सभी से घर में रहने का आग्रह करूंगा। सुरक्षित रहिए, स्वस्थ रहिए और सकारात्मक रहिए।' 

वीडियो में सुनील छेत्री, दांगमेई ग्रेस और भारतीय अंडर-17 महिला कप विश्व कप की संभावित अवेका सिंह भी शामिल हैं। सीनियर पुरूष टीम के स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ ने कहा कि उनके लिये प्रशंसकों से इस तरह की बात करना काफी अच्छा रहा। उन्होंने कहा, ‘फिटनेस हम सभी की जिंदगी का हिस्सा है। लेकिन प्रशंसकों के लिए भी फिट रहना काफी अहम है और इस समय घर में रहना भी।' संदेश झिंगन, आशालता देवी, अमरजीत सिंह और अदिति चौहान भी इस अभियान में दिखायी देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News