एमचैस रैपिड शतरंज – कार्लसन और डूड़ा में होगा सेमी फाइनल मुक़ाबला ,तीनों भारतीय खिलाड़ी हुए बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 08:45 PM (IST)

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) चैंपियनशिप चैस टूर के आठवे पड़ाव एमचैस रैपिड शतरंज के प्ले ऑफ मुकाबलों में कोई भी भारतीय खिलाड़ी क्वाटर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया । पहली बार इस टूर में तीन भारतीय खिलाड़ी एक साथ प्ले ऑफ में जगह बनाने में कामयाब रहे थे पर क्वाटर फाइनल मुक़ाबले में डी गुकेश, अर्जुन एरिगासी और विदित गुजराती अंतिम 4 में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे ।

डी गुकेश का मुक़ाबला रोमानिया के रिचर्ड रापोर्ट से था जिसमें एक समय गुकेश 1.5-0.5 से आगे चल रहे थे पर रापोर्ट ने अंतिम दोनों मुक़ाबले जीतकर 2.5-1.5 से क्वाटर फाइनल अपने नाम कर लिया ।

वहीं एक बार फिर विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन का मुक़ाबला भारत के उभरते ग्रांड मास्टर 18 वर्षीय अर्जुन एरिगासी से था जिसमें कार्लसन नें 2.5-0.5 से एकतरफा जीत दर्ज की ,आपको बता दे की लीग चरण में अर्जुन नें पहली बार कार्लसन को पराजित किया था । पहली बार प्ले ऑफ खेल रहे भारत के विदित गुजराती को लीग चरण के विजेता यान डूड़ा से 2.5-0.5 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा ,दोनों के बीच पहला मुक़ाबला ड्रॉ रहा जबकि इसके बाद दोनों मुक़ाबले डूड़ा नें जीते ।

PunjabKesari

अक अन्य क्वाटर फाइनल में अजरबैजान के ममेद्यारोव नें वर्तमान विश्व रैपिड चैम्पियन उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव को 2.5-1.5 से पराजित करते हुए सेमी फाइनल में जगह बनाई ।

अब सेमी फाइनल मुक़ाबले में मेगनस कार्लसन का सामना  यान डूड़ा से तो ममेद्यारोव का सामना रिचर्ड रापोर्ट से होगा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News