अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा- क्यों कंगारू वाला केक काटने से किया था मना

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 02:38 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया दौरे में ऐतिहासिक सीरीज जीत के बाद भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे की खूब तारीफ हुई थी। कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे ने शानदार टीम नेतृत्व कर भारत को 2-1 से सीरीज जिताई थी। रहाणे जब भारत लौटे तो कंगारू की छवि वाला केक न काटने को लेकर चर्चा में आ गए। अब रहाणे ने इस बार बात की है कि आखिर उन्होंने क्यों उस दिन केक नहीं काटा था। 

रहाणे ने कहा- कंगारू उनका (ऑस्ट्रेलिया) राष्ट्रीय पशु है। मैं ऐसा नहीं करना चाहता। आप अपने विपक्षी को सम्मान देते हैं, आप उनके साथ अच्छा व्यवहार करते हैं भले ही आप जीतते हों या इतिहास बनाते हों। आपको अपने प्रतिद्वंद्वी और अन्य देशों के लिए सम्मान करना होगा। इसीलिए मैंने उस पर कंगारू के साथ केक काटने का फैसला लिया।

बता दें कि रहाणे जब सीरीज जीत के बाद दादर स्थित अपने घर लौटे थे तो  उनके पड़ोसियों ने केक का इंतजाम किया था जिस पर कंगारू बना हुआ था। रहाणे ने इसे देखते ही काटने से मना कर दिया। उक्त घटनाक्रम की वीडियो जब सोशल मीडिया पर आई तो लोगों ने रहाणे की खूब सराहना की। लेकिन अब रहाणे ने आगे आकर खुद ही इस मुद्दे पर अपनी राय दी है।

एक डिजिटल इंटरव्यू के दौरान रहाणे ने कहा- ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म हो चुका है। अब मैं कप्तान नहीं हूं। अब मैं इंगलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज पर नजर बनाए हूं। जो कुछ हुआ वह अब भूतकाल है। अब अगले लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना है।

बता दें कि रहाणे ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन को उनके 100वें टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेयरों की साइन की जर्सी दी थी। लियोन ने सोशल मीडिया पर इसे पोस्ट कर टीम इंडिया का शुक्रिया अदा किया था।

Jasmeet