अजिंक्य रहाणे मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में मुंबई की कप्तानी करेंगे, शॉ होंगे उपकप्तान

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 07:24 PM (IST)

मुंबई : भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में 20 सदस्यीय मुंबई की टीम का नेतृत्व करेंगे जबकि युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टीम के उपकप्तान होंगे। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा चुनी गई टीम की घोषणा की। इसी दिन भारत के पूर्व हॉकी कप्तान और ओलंपियन वीरेन रसकिन्हा ने मुंबई टीम के साथ एक सत्र किया, जहाँ उन्होंने भारत के प्रसिद्ध ओलंपियनों की सफलता की कहानियों के बारे में बात की थी। 

रसकिन्हा ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट (ओजीक्यू) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं । रसकिन्हा ने ट्वीट किया कि मुंबई रणजी टीम के साथ बातचीत करते हुए बहुत अच्छा लगा क्योंकि वे एक नए सत्र की शुरुआत कर रहे हैं। मेरे दोस्तों नीलेश कुलकर्णी, अमोल मजूमदार, मुंबई क्रिकेट संघ को धन्यवाद कि उन्होंने मुझे टीम से बात करने के लिए आमंत्रित किया और मुझे टीम के सदस्यों की हस्ताक्षर वाली जर्सी भेंट की। मुंबई के मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने क्रिकेटरों को प्रेरित करने वाली कुछ अद्भुत कहानियों को साझा करने के लिए रसकिन्हा को धन्यवाद दिया। 

उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वीरेन हमारे ओलंपियन के बारे में आपके द्वारा साझा की गई कहानियों को सुनना हमारे लिए जोश भरने वाला था। आप जैसे एथलीटों और मेंटोर (मार्गदर्शकों) ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है। अंकोला, गुलाम पारकर, सुनील मोरे, प्रसाद देसाई और आनंद यलविगी की मुंबई चयन समिति ने टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण रखा है। 

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे और मुंबई के संकटमोचक माने जाने वाले सिद्धेश लाड जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने टीम में जगह बनाई है। टीम में युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान के साथ हरफनमौला शिवम दुबे जैसे आक्रामक बल्लेबाजों को भी चुना गया है। गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व धवल कुलकर्णी करेंगे जिसमें उनके साथ तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज रॉयस्टन डियाज भी शामिल हैं। स्पिन आक्रमण का नेतृत्व बाएं हाथ के गेंदबाज शम्स मुलानी करेंगे। मुंबई की टीम अपने लीग मैचों को गुवाहाटी में खेलेगी।

टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ (उप कप्तान), आदित्य तारे, शिवम दुबे, तुषार देशपांडे, सरफराज खान, प्रशांत सोलंकी, शम्स मुलानी, अथर्व अंकोलेकर, धवल कुलकर्णी, हार्दिक तमोर, मोहित अवस्थी, सिद्धेश लाड, साईराज पाटिल , अमन खान, अरमान जाफर, यशस्वी जायसवाल, तनुश कोटियन, दीपक शेट्टी और रॉयस्टन डियाज।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News