"रहाणे ने उंगली का स्कैन करवाने से मना कर दिया था", पत्नी राधिका ने किया खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 06:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 469 रनों के जवाब में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में काफी संघर्ष कर रही थी, लेकिन भारतीय अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने टीम के लिए जुझारू पारी खेली और भारत को मैच में बनाए रखा। अजिंक्य की 89 रन और शार्दुल ठाकुर की 51 रनों की पारी के बदौलत भारत का स्कोर पहली पारी में 296 रनों तक पहुंचा।

18 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने जज्बे भरी पारी खेली और वह उंगली में चोट लगने के बावजूद भी मैदान से बाहर नहीं गए। रहाणे के मैच के दौरान उंगली पर लगी चोट को लेकर उनकी पत्नी राधिका ने खुलासा किया है कि रहाणे ने उंगली को स्कैन करवाने के लिए मना कर दिया था।

मैच के दूसरे दिन पैट कमिंस के बाउंसर से रहाणे के दाहिने हाथ की उंगली पर चोट लगी थी। उन्होंने गेंद टकराते ही उंगली में तुरंत दर्द महसूस किया और इलाज के लिए फिजियो को बुलाया। हालांकि, वह चोट के बाद मैदान से बाहर नहीं गए और मैच के दौरान उन्हें उंगली पर पट्टी बांधे खेलते हुए देखा गया। वहीं अब उनकी पत्नी ने खुलासा किया है कि रहाणे ने उंगली पर चोट को स्कैन करवाने से मना कर दिया था और उन्होंने दर्द के बावजूद खेलने का फैसला लिया।

उनकी पत्नी ने इंस्टाग्राम पोस्ट फैंस के साथ साझा करते हुए लिखा, "अपनी सूजी हुई उंगली के बावजूद, आपने अपनी मानसिकता की रक्षा के लिए एक स्कैन से इनकार कर दिया और अविश्वसनीय निस्वार्थता और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित किया। अटूट लचीलापन और प्रतिबद्धता के साथ, आपने क्रीज पर अपना स्थान ग्रहण किया, हम सभी को प्रेरित किया। मुझे आप पर हमेशा गर्व है।" अटूट टीम भावना, मेरा लचीला साथी। आपको अंतहीन प्यार!" 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radhika Rahane (@radhika_dhopavkar)

रहाणे ने भी अपनी उंगली पर चोट का बारे में जिक्र किया और उन्होंने उम्मीद जताई है कि यह चोट दूसरी पारी में उनकी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं डालेगी। रहाणे ने कहा, "ऐसा मत सोचो कि इससे (मेरी) बल्लेबाजी (भारत की दूसरी पारी में) प्रभावित होगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News