रिपोर्ट : केकेआर अकादमी में दिखे थे श्रेयस अय्यर, इससे नाराज थे मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 07:07 PM (IST)

नई दिल्ली : कुछ दिन पहले श्रेयस अय्यर के साथ ईशान किशन को 2023/24 बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर कर दिया गया था। बोर्ड का कहना है कि इन दोनों को वार्षिक रिटेनरशिप पाने के लिए 30 खिलाड़ियों में शामिल करने की सिफारिश नहीं की गई थी।
श्रेयस अय्यर जब पीठ की समस्या के कारण बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल से हटे थे तो यह मामला और भड़क गया था क्योंकि एनसीए ने उन्हें मैच फिट घोषित किया हुआ था।


रिपोर्ट सामने आई है कि बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर को जब दाएं हाथ के बल्लेबाज के आईपीएल अकादमी में मौजूद होने के बारे में पता चला तो वह नाराज हो गए थे। श्रेयस आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी कर रहे हैं। अगरकर के पास मुख्य चयनकर्ता के रूप में केंद्रीय अनुबंधों को अंतिम रूप देने का हक है। ऐसे में अय्यर को केंद्रीय अनुबंध सूची से हटा दिया गया। वर्तमान में अय्यर मुंबई के बीकेसी ग्राउंड में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में मुंबई के लिए खेल रहे हैं।

 

Shreyas Iyer, KKR Academy, Kolkata Knight Riders, Ajit Agarkar, श्रेयस अय्यर, केकेआर अकादमी, कोलकाता नाइट राइडर्स, अजीत अगरकर

 

 

पिछले साल पुरुष एकदिवसीय विश्व कप 2023 में भारत उपविजेता रहा था। इस दौरान अय्यर भारत के लिए प्रमुख प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों में से एक थे। उन्होंने 11 मैचों में 530 रन बनाए थे जिसमें वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक भी शामिल था। वह पीठ की चोट से परेशान रहे थे। लेकिन मेगा इवेंट खेलने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी और अपनी फिटनेस हासिल की थी। 

 

अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में भी मौका दिया गया था लेकिन वह हैदराबाद में 35 और 13 का स्कोर ही बना पाए। इसके बाद विशाखापत्तनम में भी वह 27 और 29 रन बना पाए। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम से बाहर कर दिया गया। अपने पिछले 7 टेस्ट मैचों में, अय्यर ने 17 की औसत से केवल 187 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर सिर्फ 35 रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News