शमी की तरह गेंद को सीधा रखना पसंद करते हैं आकाश दीप : जहीर खान

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 05:29 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने युवा गेंदबाज आकाशदीप (Akash Deep) की तारीफ की है। उनका कहना है कि आकाश के लिए मोहम्मद शमी आदर्श व्यक्ति हो सकते हैं। जहीर ने कहा कि शमी और आकाश दोनों अपनी गेंदबाजी के प्रति एक समान दृष्टिकोण रखते हैं और बुनियादी बुनियादी बातों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आकाश को अगर आगे बढ़ता है तो उन्हें अपने वरिष्ठ साथी शमी का अनुसरण करना चाहिए। जहीर ने कहा कि वह (आकाश दीप) भी चीजों को सीधा रखना और स्टंप्स पर हमला करना चाहता है। मोहम्मद शमी का भी यही दृष्टिकोण है। शमी आकाश दीप के लिए एक अच्छा रोल मॉडल हो सकता है। शमी की तरह आकाश दीप भी सीम का अच्छा इस्तेमाल करना पसंद करते हैं।

 


27 वर्षीय आकाश दीप ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में चल रहे दूसरे टेस्ट में अब तक 10 ओवरों में 2/34 के आंकड़े दिए हें। बंगाल के तेज गेंदबाज ने इस साल की शुरुआत में रांची में इंग्लैंड के खिलाफ यादगार डेब्यू किया था, जहां उन्होंने पहली पारी में 3 विकेट हासिल किए थे। बहरहाल, जहीर खान ने आकाश दीप की लगातार सीम स्थिति और बुनियादी बातों पर टिके रहने की उसकी क्षमता के महत्व पर जोर दिया। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज का मानना ​​है कि शमी का अनुसरण करने से एक अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज के रूप में उनके विकास में तेजी आ सकती है। खान का यह भी मानना ​​है कि अन्य गेंदबाजों के साथ जुड़ने से दीप को जल्द ही अपने कौशल में विविधता लाने में मदद मिल सकती है।

 


जहीर ने कहा कि जब आप स्टंप्स पर आक्रमण करते हैं और अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करते हैं तो यह निश्चित रूप से आपके उद्देश्य में मदद करेगा। इसी तरह से शमी ने अपनी सफलता हासिल की है। अगर आकाश दीप एक रोल मॉडल की तलाश में हैं तो उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता है। उनकी सीम पोजीशन आकाश दीप के बारे में हमेशा बात की जाती है, लेकिन अगर वह अन्य गेंदबाजों के साथ बातचीत करते हैं, तो वह अपनी गेंदबाजी में बहुत जल्द विविधता ला सकते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News