बुमराह पर अख्तर का बड़ा बयान, बोले- वह क्रिकेट के सभी फार्मेट में नहीं खेल सकता

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 06:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी बाॅलिंग को लेकर विश्व भर में मशहूर हैं। इस पर अब पाकिस्तान के पूर्व तेेज गेंदबाज ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वह सभी फार्मेट में नहीं खेल सकता है। 

बुमराह पर बात करते हुए अख्तर ने कहा, जसप्रीत बुमराह के पास एक कठिन एक्शन है, वह सभी प्रारूपों में नहीं खेल सकते हैं। यह उनका साहस है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कौशल दिखाया। वह बहुत मेहनती और फोकस्ड क्रिकेटर हैं। लेकिन उसकी पीठ का क्या? उसकी पीठ टूटने के लिए बाध्य थी। लोग कहते थे कि उनका छोटा रन-अप है, लेकिन मैंने कहा कि वह टूट जाएगा। जब आप उस गति को उत्पन्न करते हैं तो आपकी पीठ पर हमेशा दबाव रहता है। 

वेस्टइंडीज के दिग्गज माइकल होल्डिंग ने भी बुमराह को करीब से देखा है। वह इस तथ्य से खुश है कि वह डेक को जोर से मारते हुए बल्लेबाजों का जीवन कठिन बनाता है, जैसे मैल्कम मार्शल  करते थे। वह भी अपने 'शॉर्ट रन-अप' को लेकर चिंतित है, कि वह लम्बे समय में इसके प्रभाव में आ सकता है। 

गौर हो कि बुमराह ने भारत के लिए टेस्ट में 68, वनडे में 104 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 59 विकेट लिए हैं। अब वह यूएई में होने वाले आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। 

खेल से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए ज्वाइंन करें हमारा ऑफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप - https://chat.whatsapp.com/EdZ7XI6SKwTCv6SzTbciZx 

Sanjeev