जोश हेजलवुड ने दिया बयान, कहा- इसका मानसिक असर भारतीय बल्लेबाजों पर रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 08:27 PM (IST)

एडीलेड : भारतीय टीम को टेस्ट मैच की उसके न्यूनतम स्कोर 36 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने शनिवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजों पर इसका मानसिक असर श्रृंखला के बाकी तीनों मैचों में रहेगा। महज 25 रन देकर 5 विकेट झटकने कर ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में 8 विकेट की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले हेजलवुड ने कहा कि कप्तान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर लौटने से भारत की मुश्किलें और बढ़ेंगी। 

हेज़लवुड ने कहा कि महज 36 रन पर आउट होने का असर उनके दिमाग में रहेगा और उनके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज (विराट कोहली) वापस जा रहे है। इससे टीम में एक खालीपन सा आएगा। एडीलेड में खराब प्रदर्शन के बाद कोहली की गैरमौजूदगी से दूसरे बल्लेबाजों को खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। 

हेज़लवुड ने कहा कि उनके पास कई शानदार बल्लेबाज है लेकिन कोई कोहली के स्तर का नहीं है। हमारे लिए श्रृंखला में पिछड़ने की जगह बढ़त के साथ आगे जाना अच्छा है। हेज़लवुड ने पैट कमिंस के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को हाल के दिनों की सबसे बड़ी जीत दिलाई। इस तेज़ गेंदबाज़ ने हालांकि टीम के खिलाड़ियों को आगाह करते हुए कहा कि यह जीत अब इतिहास का हिस्सा है और उन्हें आगे के मैचों पर ध्यान देना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि वह (अगला मुकाबला) शायद बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए एक नई शुरुआत की तरह होगा, और उनकी टीम में विराट के विकल्प के एक खिलाड़ी आएगा। ईमानदारी से कहूं तो उनकी टीम में कुछ शानदार खिलाड़ी है। इसमें कोई संदेह नहीं कि हम नए खिलाड़ी के लिए योजना बनाएंगे। मोहम्मद शमी दूसरी पारी में चोटिल होने के कारण रिटायर हर्ट हो गए और कलाई के स्कैन के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

हेजलवुड ने कहा कि अगर वह दूसरे टेस्ट से बाहर होते हैं तो भारतीय टीम को उनका विकल्प तलाशना होगा। उन्होंने कहा कि यह एक झटका है, हमें नहीं पता कि यह कितना गंभीर है, चोट की स्थिति जानने के लिए हमें और इंतजार करना होगा। हेजलवुड ने कहा कि शमी शानदार गेंदबाज है और उन्होंने इस मैच में यह दिखाया भी है। भारतीय टीम को उनका विकल्प तलाशने के लिए मेहनत करनी होगी। हम चाहेंगे कि वह खेले लेकिन उनकी गैरमौजूदगी से मानसिक रूप से ऑस्ट्रेलिया को फायदा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News