बंगलादेश के तेज गेंदबाजी कोच बने एलन डोनाल्ड, बोले- मैं बहुत उत्सुक हूं

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 09:57 PM (IST)

ढाका : एलन डोनाल्ड को बंगलादेश की पुरुष क्रिकेट टीम का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड इसकी घोषणा करते हुए कहा कि दक्षिणी अफ्रीकी खिलाड़ी के साथ यह अनुबंध अगले आईसीसी टी-20 विश्व कप तक चलेगा। डोनाल्ड ने 72 टेस्ट और 64 वनडे मैच खेले हैं, वह ओटिस गिब्सन का स्थान लेंगे, जो यॉकर्शायर में मुख्य कोच के रूप में शामिल हुए थे।

Allan Donald, Bangladesh fast bowling coach Allan Donald, Very curious, cricket news in hindi, sports news, एलन डोनाल्ड,  बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड,  Bangladesh Cricket Board

डोनाल्ड ने 2007 में टीम के गेंदबाजी सलाहकार के रूप में काम किया है और वह वारविकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के साथ भी काम कर चुके हैं। इसके बाद उन्होंने 2010 में जिम्बाब्वे के साथ काम किया था और 2011 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच बने। उन्होंने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के साथ भी काम किया है और एक बार आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु टीम प्रबंधन का भी हिस्सा रहे हैं। उन्हें 2019 में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में भी शामिल किया गया था।

डोनाल्ड ने बांगलादेश से जुडऩे के बाद कहा कि मेरे लिए यह घोषणा बहुत खास है। मैं जल्द बंगलादेश क्रिकेट टीम के साथ जुड़ जाऊंगा। यह साझेदारी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप तक चलेगी। मैं रसेल डोमिंगो के साथ भी बहुत करीब से काम कर रहा हूं, जिन्हें मैं दक्षिण अफ्रीकी टीम में रहने के अपने दिनों से बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। मुझे पता है कि वह बंगलादेश टीम के साथ बहुत मेहनत कर रहे हैं और मैं बंगलादेश के तेज गेंदबाजों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। 

Allan Donald, Bangladesh fast bowling coach Allan Donald, Very curious, cricket news in hindi, sports news, एलन डोनाल्ड,  बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड,  Bangladesh Cricket Board

उन्होंने कहा- यहां युवा प्रतिभाशाली समूह है और मुझे पता है कि वे इस समय अफगानिस्तान के खिलाफ बहुत अच्छा कर रहे हैं। मैं सच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका में बंगलादेश टीम के साथ जुडऩे के लिए उत्सुक हूं। उल्लेखनीय है कि बंगलादेश को तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जो 18 मार्च को शुरू होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News