अंबाती रायडू फंस सकते है संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते, ICC ने मांगा जवाब

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 03:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच खेला गया। जहां कंगारूओं ने भारतीय टीम को 34 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं इस हार के चलते टीम इंडिया की परेशानी कम नहीं हो रही है। ऐसे में अब आईसीसी (ICC) की तरफ से सिडनी वनडे में गेंदबाज़ी करने वाले अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) के गेंदबाज़ी एक्शन को संदिग्ध माना जा रहा है।

अंबाती रायडू की गेंदबाज़ी

सिडनी वनडे में रायडू ने मैच के दौरान दो ओवर की गेंदबाज़ी की थी। इन दो ओवरों में उन्होंने 13 रन दिए थे। उन्हें मोहम्मद शमी के कंधे और पीठ में खिंचाव के कारण बाहर जाने के बाद कोहली ने गेंदबाज़ी सौंपी थी। अब इस वनडे मैच के बाद रायुडू के गेंदबाज़ी एक्शन को संदिग्ध पाया गया है। 

अंबाती रायडू ने फेंके दो ओवर 


रायडू ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान 22वां और 24वां ओवर फेंका था। इस दौरान क्रीज़ पर उस्मान ख्वाज़ा और शॉन मार्श बल्लेबाज़ी कर रहे थे। 33 वर्षीय ऑफ स्पिनर के गेंदबाजी एक्शन को लेकर मैच अधिकारियों को कुछ अटपटा लगा और अब उन्होंने अपनी रिपोर्ट भारत टीम प्रबंधन को सौंप दी है। रायडू के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर अब आइसीसी प्रक्रिया के तहत आगे की जांच की जाएगी। रायडू को14 दिनों के भीतर परीक्षण से गुजरना आवश्यक है, और इस अवधि के दौरान, रायडू को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रखने की अनुमति है, जब तक कि परीक्षण के परिणाम नहीं आ जाते हैं।

neel