वर्ल्ड कप के प्रमुख बल्लेबाज अंबाति रायुडू ने लिया संन्यास, अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेलेंगे

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 09:34 PM (IST)

नई दिल्ली : 2019 में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम लंबे समय से चार नंबर के बल्लेबाज की तलाश कर रही थी। अब भारत के लिए इस नंबर पर अंबाति रायुडू बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। रायुडू ने आगामी विश्व कप में अपना 100 प्रतिशत देने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। अभी तक भारत के लिए एक भी टैैस्ट नहीं खेलने वाले रायुडू अब भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के अहम सदस्यों में से एक हैं।

हैदराबाद क्रिकेट संघ की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में लिखा गया है कि हैदराबाद के कप्तान और भारत की वनडे टीम के सदस्य अंबाति रायुडू ने खेल के लंबे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया जिसमें रणजी ट्राफी भी शामिल है ताकि वह सीमित ओवर क्रिकेट और टी-20 क्रिकेट पर ध्यान लगा सकें। इसके अनुसार- वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे। उसने बीसीसीआई, हैैदराबाद क्रिकेट संघ, आंध्र क्रिकेट संघ, बड़ौदा क्रिकेट संघ और विदर्भ क्रिकेट संघ का शुक्रिया अदा किया है।

हाल में वैस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में रायुडू ने एक शतक और एक अर्धशतक से 217 रन जुटाए थे जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उनकी प्रशंसा की थी। रायुडू ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन की बदौलत हाल में भारतीय टीम में वापसी की थी। उन्हें इंगलैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत के चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है। 

Jasmeet