कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद आइसोलेशन में न्यूजीलैंड की हरफनमौला अमेलिया कर

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 04:03 PM (IST)

लंदन : न्यूजीलैंड की हरफनमौला अमेलिया कर इंग्लैंड के दौरे पर कोविड पॉजिटिव पाई गई हैं। 28 जुलाई से शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पहुंची है। शनिवार को हुए टीम सदस्यों के हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट में कर पॉज़िटिव पाई गई हैं। 21 वर्षीय कर अब टीम होटल में आइसोलेशन में चली गई हैं। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मीडिया को दिए बयान में बताया है कि पूरे दल में केवल कर ही संक्रमित हुई हैं जबकि बाकी सदस्यों पर निगाहें बनी रहेंगी और जरूरत पड़ने पर टेस्ट होंगे। न्यूजीलैंड का दल 12 जुलाई को इंग्लैंड पहुंचा था। न्यूजीलैंड को अपना पहला मैच 30 जुलाई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। लेकिन बर्मिंघम जाने से पहले समरसेट के मिलफील्ड स्कूल में उनका एक सप्ताह का और ट्रेनिंग सत्र होगा, जिसमें इंग्लैंड ए के खिलाफ दो अभ्यास मैच शामिल हैं। 

कर न्यूजीलैंड टीम का अहम हिस्सा हैं, जहां उन्होंने 41 टी20 अंतररष्ट्रीय में 5.94 की इकॉनमी से 41 विकेट लिए हैं और 24 पारियों में 234 रन बनाए हैं। महिला क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार शामिल किया गया है जबकि कुल मिलाकर यह दूसरा मौक़ा है जब क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा होगा। इससे पहले कुआलालम्पुर में 1998 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट हिस्सा था जहांदक्षिण अफ़्रीका की पुरुष टीम ने स्वर्ण पदक जीता था। 

Content Writer

Sanjeev