अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड ने मेजर लीग क्रिकेट को दोबारा स्थगित किया, बताई यह वजह

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 05:56 PM (IST)

न्यूयॉर्क : अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों ने कोरोना महामारी के कारण अपने यहां इस वर्ष लॉन्च होने वाले मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) टी-20 टूर्नामेंट को 2023 तक स्थगित करने की घोषणा की है। इस लीग को दूसरी बार टाला गया है, हालांकि अमेरिकी क्रिकेट अधिकारियों का दावा है कि 2023 में छह टीमों के साथ लीग शुरू होने से पहले वह 2022 में एमएलसी टी-20 प्रदर्शनी मैच का आयोजन करने में सफल होंगे।

गत वर्ष दिसंबर में यह खबर आई थी कि कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने अमेरिका की लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स टीम में निवेश किया है। वहीं कुछ महीने पहले अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड और एमएलसी ने संयुक्त रूप से इस लीग के निवेशकों की सूची के संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की थी। इसके मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स समूह ने भी इसमें दिलचस्पी दिखाई थी, जिसकी आईपीएल और सीपीएल में भी टीमें हैं।

अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजेलिस के अलावा न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, वॉशिंगटन डीसी, शिकागो, डलास की टीम शामिल है। अमेरिकी क्रिकेट ने गत रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित वार्षिक आम बैठक के दौरान शुरू की गईं योजनाओं के हिस्से के रूप में चार नई घास वाली विकेट की सुविधा उपलब्ध कराने और अगस्त माह में सीनियर और अंडर-19 महिला टीमों के लिए घरेलू राष्ट्रीय चैंपियनशिप शुरू करने की योजना बनाने की घोषणा की है। वहीं अमेरिकी बोर्ड के दो सदस्यों द्वारा पांच साथी बोर्ड सदस्यों और सीईओ इयान हिगिंस के खिलाफ लंबित कानूनी कारर्वाई को पुरुष राष्ट्रीय टीम के केंद्रीय अनुबंध वेतन में कटौती को जिम्मेदार ठहराया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News