विकेट के लिए अमित मिश्रा ने उड़ाईं नियमों की धज्जियां, विराट कोहली को धोखे से किया आउट (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 04:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: कोरोना महामारी ने क्रिकेट की दुनिया पर भी बहुत ज्यादा असर डाला है। पहले तो कोरोना महामारी के चलते क्रिकेट मैचों को कुछ देर के लिए बंद करना पड़ा और बाद में जब कोरोना महामारी से थोड़ी राहत मिली तो कुछ प्रतिबंधों के साथ क्रिकेट मुकाबले फिर से शुरू हुए। पहले तो क्रिकेट मैदान में दर्शकों के जाने की भी मनाही थी, लेकिन अब इसको लेकर भी पूरी छूट दे दी गई है। हालांकि, खिलाड़ियों पर अब भी कोरोना महामारी के चलते कुछ नियम अभी तक लागू हैं। इसमें से एक नियम यह भी है कि कोई भी खिलाड़ी गेंद को टर्न और स्विंग करने के लिए थूक से गेंद को शाइन नहीं कर सकता।

वहीं आईपीएल 2023 के 15वें मैच में थूक न लगाने के नियम की खूब धज्जियां उड़ाईं गई। कोरोना महामारी के चलते आईसीसी के नियम के अनुसार कोई भी खिलाड़ी गेंद पर थूक नहीं लगा सकता जबकि खिलाड़ी पसीने से गेंद को चमका सकते हैं, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने इस नियम की धज्जियां उड़ा दी। वह पारी के 12 ओवर में गेंद पर थूक लगाते हुए नजर आए। अमित मिश्रा ने यहां इस नियम की धज्जियां उड़ाईं वहीं उन्हें इससे मदद भी मिली, 12वें ओवर में मिश्रा ने गेंद पर जब थूक लगाया तो उससे अगले ही गेंद पर विराट कोहली आउट हो गए।

 


गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं हुआ कि किसी खिलाड़ी ने नियमों की धज्जियां उड़ाईं हो। इससे पहले 2020 में विराट कोहली आईपीएल के दौरान गेंद पर थूक लगाते हुए नजर आए थे। आईपीएल 2021 में अमित मिश्रा पहले भी एक बार थूक लगाने की गलती कर बैठे थे, जिसके बाद अंपायर ने चेतावनी भी थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News