न विकेट गिरा, न ही हुई कैच, अपनी ही गलती पर यूं विकेट गंवाया अमित मिश्रा ने

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 11:47 AM (IST)

नई दिल्ली : आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में एक से बढ़कर एक ऐसी कई रोमांचक स्थितियां बनी जिसे देखकर दर्शक रोमांचित हो उठे। पहले दिल्ली के प्लेयरों श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत का बहसना फिर आखिरी ओवरों में अमित मिश्रा का खेल भावना के ऊलट काम करना, सोशल मीडिया पर चर्चा में रहे। दिल्ली के लिए 150 से ज्यादा विकेट लेने वाले अमित मिश्रा जब बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए थे तो अपना विकेट बचाने के लिए उन्होंने ऐसी हरकत की जिस कारण उनकी सोशल मीडिया पर निंदा हो रही है। 

दरअसल, दिल्ली को जीत के लिए आखिरी ओवर में पांच रन चाहिए थे। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से गेंद तेज गेंदबाज खलील अहमद को सौंपी गई जबकि दिल्ली की ओर से क्रीज पर अमित मिश्रा के साथ कीमो पॉल बने हुए थे। आगे देखें घटनाक्रम-

पहली तस्वीर : खलील की एक गेंद को बल्लेबाजी कर रहे अमित मिश्रा ने हलके हाथ से खेलकर रन चुराने की कोशिश की। 

दूसरी तस्वीर : क्योंकि बॉल पिच पर ही थी इसलिए फॉलोथ्रू में खलील ने पकड़ लिया और नॉन स्ट्राइक एंड पर थ्रो कर दिया।

तीसरी तस्वीर : नॉन स्ट्राइक एंड पर रन पूरा करने के लिए दौड़ रहे अमित मिश्रा को जैसे ही लगा कि खलील उन्हें रन आऊट कर सकते हैं तो वह पिच के बीचो बीच भागने लगे।

चौथी तस्वीर : खलील की उक्त थ्रो सीधी अमित मिश्रा के कंधे पर जा लगी। 

पांचवीं तस्वीर : हैदराबाद के खिलाडिय़ों ने अंपायर से शिकायत की कि अमित मिश्रा ने फील्डिंग में व्यवधान डाल है ऐसे में उन्हें आऊट दिया जाए। अंपायर ने मामला थर्ड अंपायर के पास पहुंचाया तो अमित मिश्रा कसूरवार पाए गए। इसके बाद अमित मिश्रा को खेल भावना के ऊलट काम करने के चलते पवेलियन लौटना पड़ा।

देखें आखिरी ओवर-

आईपीएल में दूसरी बार हुआ है ऐसे 

ता दें कि आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार नहीं हुआ जब खिलाडिय़ों को मैदान पर इस तरह आउट दिया गया हो। इससे पहले साल 2013 में युसूफ पठान को भी इस तरह से आउट दिया गया है। युसूफ पठान उस सीजन में कोलकाता की तरफ से खेल रहे थे और उन्होंने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ एक मैच में रन लेते हुए गेंद को अपने पैर से मार दिया था।

Jasmeet