अमित पंघाल को पूरी उम्मीद, इस बार ओलंपिक में कई गोल्ड मिलेंगे

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 09:08 PM (IST)

भिवानी (लाल अमित) : 52 किलोग्राम भार वर्ग में विश्व के नंबर एक मुक्केबाज अमित पंघाल का कहना है कि नंबर वन बॉक्सर बनने के बाद उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। पंघाल ने कहा- हौसले और मेहनत ही जीत दिलाते हैं। अमित ने कहा कि इस बार ओलंपिक में हमारे देश को दो नहीं, बल्कि बॉक्सिंग व रेसलिंग में भी दो से ज्यादा गोल्ड मैडल मिल सकते हैं। इसके लिए सभी खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

पंघाल से पहले भिवानी के ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेन्द्र सिंह विश्व के नंबर वन बॉक्सर बने हैं। विजेन्द्र जब 75 किलोग्राम भार वर्ग में खेलते थे तब वह विश्व के नंबर बॉक्सर बने थे। अमित पंघाल 2017 से बेहतरीन फार्म में हैं। अमित ने 2018 में राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्म पदक जीता। इसके बाद विका चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय बॉक्सर हैं।

पंघाल ने इस दौरान कहा कि नंबर वन बनने से काफी कॉन्फिडेंस बढ़ता है, इसका फायदा ओलिम्पिक में मिलेगा। अमित ने कहा कि अब इटली में ट्रेनिंग होगी जिसमें अलग-अलग देशों के बॉक्सरों के साथ खेलने तथा नए अनुभव सिखने का मौका मिलेगा। इसके बाद ओलंपिक के लिए क्वालिफाई होगा। अमित पंघाल ने पूरा भरोसा जताया कि वो ओलंपिक क्वालिफाई करेगा। 

अमित ने अमेरिका की एक कंपनी द्वारा डाटा बैस सर्वे के दौरान भारत को दो गोल्ड मिलने के सवाल पर कहा कि इस समय भारत में बॉक्सिंग पीक पर है। ऐसे में हमारी कोशिश दो से भी ज्यादा गोल्ड बॉक्सिंग में लाने पर रहेगी। देश के लिए रैसलिंग से भी मैडल आ सकते हैं।

Jasmeet