अमोल मजूमदार ने बताई Rohit Sharma की वो 3 बातें, जिसने उन्हें बना दिया सफल कप्तान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2023 - 05:30 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर अमोल मजूमदार (Amol Majumdar) ने कहा कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने क्रिकेट विश्व कप 2011 (Cricket World Cup 2011) में मिली हार को शालीनता से संभाला और उनके करियर को बदल दिया। 36 वर्षीय रोहित वर्तमान में विश्व कप 2023 में भारत का नेतृत्व कर रहे हैं और पहले ही मेन इन ब्लू को ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान पर जीत दिला चुके हैं।


मजूमदार ने एक शो के दौरान कहा कि देखिए, रोहित शर्मा 2007 में भारत के लिए खेले। उन्होंने विश्व टी20 खेला, चैंपियनशिप जीती और फिर वनडे टीम में शामिल हो गए। लेकिन जब उन्हें 2011 विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुना गया, तो वह बहुत खराब प्रदर्शन कर रहे थे। मुझे पता है कि वह बांद्रा से बोरीवली वापस चले गए। और उन्होंने एक फिटनेस ट्रेनर को भी काम पर रखा। वह फिटनेस ट्रेनर 2-3 महीने उनके घर पर ही रहा। उन्होंने अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान केंद्रित किया। वहां से उनकी वापसी हुई और उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।


मजूमदार ने कहा कि जब उन्हें (आईपीएल में) कप्तानी मिली, तो उनके कंधों पर जिम्मेदारी बढ़ गई और वह वास्तव में परिपक्व हो गए। उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह एक झटका था जिसे उन्होंने सकारात्मक रूप से लिया। उन्होंने रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम में आरामदायक संस्कृति को बढ़ावा दिया।

 


मजूमदार ने कहा कि मैं उनकी कप्तानी के बारे में 3 चीजों पर प्रकाश डालना चाहता हूं। पहला- रोहित डेटा और आंकड़ों को बहुत अधिक महत्व देते हैं। दूसरा- वह चीजों को बहुत सरल रखते हैं और अपनी टीम के सदस्यों को सरलता से सोचने पर मजबूर करते हैं। वह अपने खिलाड़ियों के साथ बहुत विनम्रता और बहुत प्यारे तरीके से बात करते हैं, इस प्रकार चीजों को बहुत आसान और सरल तरीके से रखते हैं। और तीसरा- उसके अंदर वह जादुई स्पर्श है। वह जो भी बदलाव करता है, वह जादुई स्पर्श की तरह सामने आता है, उदाहरण के लिए मुंबई इंडियंस को रोहित के बाद अपनी टीम में वह जादुई स्पर्श मिला। शर्मा उनके कप्तान बने। उनके नाम पर 5 आईपीएल खिताब भी हैं। मुझे उम्मीद है कि 2023 उनका जादुई स्पर्श होगा। 
 

Content Writer

Jasmeet