अवनी लेखरा को आनंदा महिंद्रा ने दी कस्टमाइज्ड कार, शूटर ने शेयर की फोटोज

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 08:57 PM (IST)

खेल डैस्क : टोक्यो पैरालंपिक में भारत के लिए गोल्ड जीतने वाली शूटर अवनी लेखरा को उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने स्पेशल कार गिफ्ट की है। महिंद्रा ने अवनी को स्पेशल कस्टमाइज्ड एसयूवी-700 कार गिफ्ट की जिसमें हाइड्रोलिक सीट लगी है ताकि वह आसानी से कार में चढ़ और उतर सके। महिंद्रा ने ट्वीट कर अवनी को कार पसंद करने के लिए थैंक-यू बोला। वहीं, अवनी ने कार की फोटोज शेयर करते हुए धन्यवाद नोट भी लिखा है।

कार में दिव्यांग लोगों की सहूलियत के लिए अलग से कस्टमाइजेशन किए गए हैं। राजस्थान सरकार के बेटी-बचाओ बेटी-पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर अवनी ने इसके साथ ही आनंद महिंद्रा का आभार भी जताया। उन्होंने लिखा कि आनंद महिंद्रा और महिंद्रा एंड महिंद्रा की उस पूरी टीम को थैंक-यू जिन्होंने यह कस्टमाइज्ड कार बनाई।

अवनी ने टोक्यो पैरालिंपिक में 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड तो मीटर एयर राइफल महिला प्रतिस्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वह पैरालिंपिक में दो मेडल जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी हैं। अवनी का साल 2012 में एक्सीडेंट हुआ था जिससे उसे पैरालिसिस हो गया। उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और शूटिंग में देश का नाम ऊंचा किया।

Content Writer

Jasmeet