एंडरसन और ब्रॉड ने न्यूजीलैंड को सस्ते में समेटा, इंग्लैंड को 267 रन से मिली बड़ी जीत

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 12:01 PM (IST)

माउंट मोनगानुई : अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच में चौथे दिन रविवार को न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में चार-चार विकेट झटक कर इंग्लैंड को 267 रन से बड़ी जीत दिला दी। 

स्टुअर्ट ब्रॉड (49 रन पर चार विकेट) ने तीसरे दिन ही न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों को बोल्ड कर घरेलू टीम का स्कोर पांच विकेट पर 63 रन कर दिया था। एंडरसन (18 रन पर चार विकेट) ने मैच के चौथे दिन चार विकेट चटकाये। उन्होंने चाय के विश्राम से 15 मिनट पहले 11वें नंबर के बल्लेबाज ब्लेयर टिकनर (आठ) को बोल्ड कर इंग्लैंड को यादगार जीत दिला दी। 

चौथी पारी में जीत के लिए 394 रन का विशाल स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 127 रन पर ऑल आउट हो गया एंडरसन और ब्रॉड की जोड़ी ने 103 टेस्ट मैच में 1009 विकेट लेने का नया रिकॉर्ड कायम किया। यह रिकॉर्ड पहले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा और शेन वार्न की जोड़ी के नाम था जिन्होंने मिलकर 104 टेस्ट में 1001 विकेट झटके थे। 

इंग्लैंड ने दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड ने शनिवार को 28 रन पर पांच विकेट गंवा दिया था। दिन के शुरुआती सत्र में जैक लीच ने माइकल ब्रेसवेल को चलता कर डेरिल मिशेल के साथ उनकी 40 रन की साझेदारी का तोड़ा। ब्रेसवेल कल के अपने 25 रन के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके। मिशेल ने एक छोर से रन बन रहे थे तो दूसरे छोर से विकेटों का पतन जारी रहा। मिशेल ने 101 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के की मदद से 57 रन पर नाबाद रहे। 

Content Writer

Sanjeev