मैच के दौरान एंडरसन को अाया गुस्सा, अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताना पड़ा महंगा

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 12:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: श्रीलंका के खिलाफ गाले में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुधवार को 39वें ओवर में एंडरसन को अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए देखा गया था। उन्हें इसके लिए अंपायर क्रिस गेफनी की ओर से चेतावनी दी गई। इसके बाद, उन्होंने पिच पर गेंद फेंकी। जो आईसीसी के नियमों के विरूद्ध थी।

जिसके बाद आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आईसीसी ने फटकार लगाई । एंडरसन के खाते में एक एक डीमैरिट अंक में जोड़ा गया है। श्रीलंका के खिलाफ गाले में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुधवार को एंडरसन को आईसीसी के नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

आईसीसी ने कहा, एंडरसन को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कार्मिक के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसके तहत उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष जाहिर किया है।

उन्हें इसी साल सितम्बर में भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन आईसीसी की आचार संहिता का दोषी पाया गया था। इस कारण उनके खाते में पहली बार डीमैरिट अंक शामिल हुआ था। एंडरसन ने हालांकि, अंपायर के इस फैसले को स्वीकार कर लिया है। ऐसे में आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है

Rahul