ऑस्ट्रेलियाई सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड ने की नटराजन और सुंदर की तारीफ, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 04:03 PM (IST)

ब्रिसबेन : आस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड ने शनिवार को अंतिम टेस्ट के लिए भारत के अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण की सराहना की और विशेषकर वाशिंगटन सुंदर की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस युवा ऑफ स्पिनर ने रविचंद्रन अश्विन की जगह उतरकर ‘काफी अच्छी' गेंदबाजी की। सीरीज के दौरान कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारत ने शुक्रवार को पदार्पण करने वाले वाशिंगटन और मध्यम गति के गेंदबाज टी नटराजन को अंतिम एकादश में शामिल किया।

PunjabKesari

ये दोनों नेट गेंदबाज के तौर पर टीम के साथ थे। मैकडोनल्ड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि मुझे लगा कि वे काफी निरंतर रहे। मुझे लगा कि विशेषकर वाशिंगटन सुंदर काफी अनुशासित था और उसने रवि अश्विन के स्थान पर उनकी भूमिका को अच्छी तरह निभाया और कसी गेंदबाजी की और वह इस दौरान कुछ विकेट भी हासिल करने में सफल रहा।

PunjabKesari

इंडियन प्रीमियर लीग में कोचिंग देने वाले मैकडोनल्ड मध्यम गति के गेंदबाज नटराजन से भी काफी प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि इसलिए मुझे लगता है कि वह ऐसा गेंदबाज है जिसने खेल की लय पर लगाम कसे रखी और मैं इससे काफी प्रभावित हुआ। नटराजन भले ही अनुभवहीन हो लेकिन वह इस दौरे पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिये काफी प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं और यह शानदार उपलब्धि है इसलिये मुझे लगता है कि उन्होंने अच्छा किया।

बांये हाथ के गेंदबाज ने दौरे पर सीमित ओवरों के चरण में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था, जिससे पहले उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम में जगह बनाई थी। आस्ट्रेलियाई टीम बारिश से बाधित दूसरे दिन के पहले सत्र में 369 रन पर सिमट गई। वाशिंगटन और नटराजन की तरह शारदुल ठाकुर ने भी तीन विकेट चटकाए।आस्ट्रेलिया के 39 वर्षीय सहायक कोच ने कहा भारतीय गेंदबाजों ने पूरी पारी के दौरान दबाव बनाये रखा और उन्होंने हमारे लिए मुश्किल कर दी। ऐसे समय में जब हमें लगा कि हम हावी हो जाएंगे, वे वापसी करने में सफल रहे और अहम मौकों पर हमारे महत्वपूर्ण विकेट झटकते रहे। इसलिए पूरा श्रेय उनके आक्रमण को जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News