IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले Anil Kumble ने दी Team india को अहम सलाह

punjabkesari.in Tuesday, Aug 08, 2023 - 10:34 PM (IST)

बेंगलुरु : भारत आने वाले दो महीनों में एशिया कप (Asia cup) और क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup) में पाकिस्तान के खिलाफ कई मैच खेलने के लिए तैयार है और महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने मंगलवार को कहा कि अहम बात यह होगी कि इसे क्रिकेट के किसी अन्य मैच की तरह लिया जाए।


भारत के पूर्व कप्तान का पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और वनडे दोनों में शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने 15 टेस्ट मैचों में 81 विकेट लिए हैं, जिसमें 1999 में नई दिल्ली में एक पारी में सभी 10 विकेट (74 रन पर 10 विकेट) लेना भी शामिल है। पाकिस्तान के खिलाफ 34 वनडे मैचों में कुंबले ने 54 विकेट झटके हैं। 

 

कुंबले ने कहा कि हमारे समय में यह कहा जाता था कि कीनिया से हार जाओ लेकिन पाकिस्तान से नहीं। खिलाड़ियों पर दबाव और अपेक्षाएं दोनों ज्यादा थी। कुंबले ने यहां कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच इसी तरह से खेले जा रहे हैं और मुख्य बात यह है कि इसे सिर्फ एक अन्य मैच के रूप में लिया जाए।

 

कुंबले जिस समारोह में पहुंचे थे वहां एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी भी मौजूद थे। पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट का कारनामा कुंबले के लिए अभी भी बहुत यादगार पल है। उन्होंने कहा कि मैं 10 विकेट लेने के बारे में सोचकर मैदान पर नहीं गया था, हालांकि यह किसी भी गेंदबाज का सपना होता है।

Content Writer

Jasmeet