अनिल कुंबले ने बनाई IPL की अपनी ड्रीम-11, विराट को कर दिया बाहर

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 12:43 PM (IST)

नई दिल्ली : दिग्गज लैग स्पिनर अनिल कुंबले ने आईपीएल-12 की अपनी ड्रीम-11 टीम चुनी है जिसमें विराट कोहली को जगह नहीं दी गई है। कुंबले ने इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को चुनकर अपने फेवरेट टीम बनाई है जिसमें विराट के अलावा मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, दिल्ली के ओपनर शिखर धवन भी जगह नहीं बना पाए हैं। कुंबले ने अपनी टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी को दी है।

कुंबले की उक्त टीम में विकेट के हिसाब से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों को मौका दिया गया है। यानी- ओपनिंग के लिए उन्होंने डेविड वार्नर और लोकेश राहुल को अपना फेवरेट माना है जो इस सीजन में काफी सफल हुए हैं। इसके बाद फस्र्ट डाउन पर उन्होंने श्रेयस अय्यर फिर रिषभ पंत और धोनी का बल्लेबाजी क्रम रखा है। कुंबले की टीम में सिक्सर किंग आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या को भी जगह दी गई है।

कुंबई क्योंकि स्पिनर रहे हैं ऐसे में उनकी टीम में दो स्पिनर भी शामिल हैं। यह स्पिनर हैं- श्रेयस गोपाल और इमरान ताहिर। यह दोनों क्रिकेटर आईपीएल के इस सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं। वहीं, तेज गेंदबाजी की कमान कुंबले ने कासिगो रबाडा और जसप्रीत बुमराह के हाथों सौंपी हैं। 
देखें कुंबले की टीम : डेविड वार्नर, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, एमएस धोनी (कप्तान), आंदे्र रसेल, हार्दिक पांड्या, श्रेयस गोपाल, इमरान ताहिर, कासिगो रबाडा, जसप्रीत बुमराह।

Jasmeet