अनिल कुंबले का बड़ा बयान, पंजाब किंग्स केएल राहुल को रिटेन करना चाहता था लेकिन...

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 11:43 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा कि पीबीकेएस की आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले केएल राहुल को बनाए रखने की योजना थी, लेकिन खुद को एक नई टीम खोजने के उनके फैसले का सम्मान किया। कयास लगाए जा रहे थे कि केएल राहुल नहीं चाहते थे कि पंजाब की टीम उन्हें रिटेन करे और मंगलवार 30 नवंबर को रिटेंशन की घोषणा के बाद इसकी पुष्टि हो गई। 

केएल राहुल ने 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छोड़ने के बाद पंजाब टीम में शामिल हुए थे। बल्ले के साथ दो शानदार सीजन के बाद राहुल को 2020 में उनके कप्तान के रूप में नामित किया गया। हालांकि वह अपनी टीम की किस्मत बदलने में विफल रहे और पंजाब दोनों सीजन में प्लेऑफ में जगह नहीं बना सका। कुंबले ने कहा कि राहुल को लेकर पीबीकेएस की बड़ी योजनाएं थी और इसलिए उन्हें फ्रैंचाइजी का कप्तान बनाया गया। 

कुंबले ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा कि बेशक, राहुल हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती थे। जाहिर है कि हम उसे बरकरार रखना चाहते थे। यही एक कारण है कि हमने उन्हें 2 साल पहले कप्तान के रूप में चुना था इसलिए वह टीम के प्रमुख हो सकते हैं। लेकिन उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया, हम उस फैसले का सम्मान करते हैं। यह खिलाड़ियों का विशेषाधिकार है। 

कुंबले ने मयंक अग्रवाल की भी प्रशंसा की जिन्हें मंगलवार को 14 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था। कुंबले ने कहा कि अग्रवाल में भविष्य में टीम का नेतृत्व करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जब मयंक की बात आती है तो पिछले 3 से 4 साल से हमारे साथ रहे हैं। उन्होंने हमारे लिए असाधारण रूप से अच्छा किया है। दो वर्षों में मैं फ्रैंचाइजी से जुड़ा हूं, वह बहुत सफल रहा है। वह फिर से एक संभावित नेता हैं। वह लंबे समय से आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। 

पंजाब किंग्स ने युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ रुपए में रिटेन किया। कुंबले ने कहा कि वह पिछले कुछ सत्रों में इस युवा खिलाड़ी के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने अर्शदीप सिंह के बारे में कहा कि उनके पास कोई है जो पिछले दो वर्षों में पंजाब में शामिल हुआ है। वह केवल 21 वर्ष का है, उस तरह की परिपक्वता और स्वभाव दिखाने के लिए हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि वह फ्रैंचाइजी के साथ बना रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News