अनिर्बान लाहिड़ी ने कहा- ओलिम्पिक क्वालीफिकेशन पर हुई हैरानी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 04:00 PM (IST)

क्रोमवेल : भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने कहा कि वह इस साल अपने प्रदर्शन को देखते हुए ओलिम्पिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद नहीं कर रहे थे लेकिन अब ऐसा होने के बाद वह टोक्यो खेलों में पदक जीतकर इसका फायदा उठाना चाहते हैं। लाहिड़ी ने मंगलवार को 60वें स्थान पर ओलिम्पिक के लिए कट हासिल किया। यह अंतरराष्ट्रीय गोल्फ महासंघ रैंकिंग के आधार पर अंतिम कोटा स्थान था। यह भारतीय गोल्फर कनेक्टेड में इस हफ्ते होने वाली पी.जी.ए. टूर की ट्रैवलर्स चैम्पियनशिप की तैयारियों में जुटा है। उन्होंने कहा कि यह बहुत हैरानी भरा था, मैं इसकी उम्मीद नहीं कर रहा था।

 

उन्होंने कहा कि मुझे कोटा मिल गया है, लेकिन मुझे लग नहीं रहा है कि मैंने इसे हासिल कर लिया है क्योंकि मैं जानता हूं कि इस साल मेरा प्रदर्शन मेरी क्षमता से काफी कम था। यह एक गिफ्ट है और एक मौका है इसलिए मैं इसे बरबाद क्यों करूंगा। भारत को एक स्थान मिला था और लाहिड़ी ने देश के शीर्ष गोल्फर (340वें स्थान से) होने के नाते ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया।

 

33 साल के इस गोल्फर ने कहा कि मैं जानता हूं कि एक ओलंपियन होना क्या है क्योंकि मैं रियो में भी ओलंपिक में खेल चुका हूं लेकिन अब मैं सिर्फ एक ओलिम्पियन ही नहीं बनना चाहता। मैं एक पदक जीतना चाहता हूं, मैं कुछ ऐसा करना चाहता हूं जिससे अंतर पैदा हो। उन्होंने कहा- मैं जानता हूं कि एक पीजीए टूर जीतने से भी ऐसा हो जायेगा लेकिन एक पदक जीतना इससे ज्यादा अच्छा होगा। मेरी खेल और अपने देश के प्रति कुछ जिम्मेदारियां हैं। 


पूर्व एशियाई नंबर एक गोल्फर लाहिड़ी रियो में चोट के साथ खेलने के कारण 57वें स्थान पर रहे थे। लेकिन हाल में उन्होंने फार्म में लौटने के अच्छे संकेत दिए हैं जिसमें हाल में कोंगारी में पालमेटो चैम्पियनशिप में संयुक्त 25वां स्थान हासिल करना शामिल था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News