आईटीएफ महिला ओपन में सीधे प्रवेश पाने वाली Ankita Raina एकमात्र भारतीय

punjabkesari.in Wednesday, Jan 10, 2024 - 08:14 PM (IST)

बेंगलुरू : एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता अंकिता रैना एकमात्र भारतीय हैं जिन्हें यहां कर्नाटक राज्य लॉन टेनिस संघ की मेजबानी में 14 जनवरी से होने वाले आईटीएफ महिला ओपन के लिए सीधे प्रवेश मिला है। पिछले साल की उप विजेता और एकल में दुनिया की 208वें नंबर की खिलाड़ी अंकिता मुख्य वर्ग में सीधे प्रवेश पाने वाली 20 खिलाड़ियों में शामिल हैं। 4 खिलाड़ियों को वाइल्ड कार्ड दिया जाएगा जबकि 8 खिलाड़ी क्वालीफायर के जरिए मुख्य ड्रॉ में जगह बनाएंगी।

 

एकल मुख्य ड्रॉ में भारत की 10 खिलाड़ी खेल सकती हैं। अंकिता के अलावा मेजबान देश की चार खिलाड़ियों को वाइल्ड कार्ड मिला है जबकि 5 खिलाड़ी क्वालीफायर के जरिए मुख्य ड्रॉ में जगह बना सकती हैं। क्वालीफायर 14 और 15 जनवरी को होंगे। स्थानीय खिलाड़ी सोहा सादिक (एकल रैंकिंग 823) और सुहिता मारुरी (एकल रैंकिंग 1239) वाइल्ड कार्ड पाने वाली भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं।

 

लात्विया की दार्जा सेमेनिस्ताजा 143वीं एकल रैंकिंग के साथ शीर्ष रैंकिंग वाली खिलाड़ी हैं। यह टूर्नामेंट का तीसरा सत्र होगा जो पहली बार दूधिया रोशनी में खेला जाएगा। फाइनल 21 जनवरी को होंगे। प्रतियोगिता की कुल इनामी राशि 40 हजार डॉलर है और विजेता को 50 डब्ल्यूटीए अंक भी मिलेंगे।


 

Content Writer

Jasmeet